पीएम मोदी के विजिट के बीच गुजरात में विस्फोटकों की चोरी, सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप

0 161

राजकोट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ दो दिन तक प्रचार के बाद लौटे हैं। राज्य में चुनावी हलचल तेज है। इस बीच राजकोट में बड़ी मात्रा में विस्फोटक चोरी हो जाने से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। लपसारी इलाके में स्थित एक क्रशर फैक्ट्री से जिलेटिन की 1600 छड़ें और ब्लास्टिंग कैप चोरी हो जाने के बाद स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी), एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) और पुलिस ने छानबीन तेज कर दी है। राजकोट में जोन 1 एक एसीपी बीवी जाधव ने घटना की पुष्टि की है।

लपसारी गांव से जिलेटिन के सात बक्सों को चोरी कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि घटना को 6 अक्टूबर की रात अंजाम दिया गया। क्रशर फैक्ट्री मालिक की सूचना पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया। शिकायतकर्ता इभालभाई जालू के मुताबिक, 1600 जिलेटिन की छड़ें, 250 ब्लास्टिंग कैप्स और 1500 मीटर तार की चोरी की गई है।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 454, 457 और 380 के तहत केस दर्ज किया है। सुरक्षा एजेंसियों ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है। विस्फोटकों की चोरी ऐसे समय पर हुई है, जब दो दिन बाद ही पीएम मोदी गुजरात में तीन दिन के दौरे पर पहुंचे हैं। दिल्ली और पंजाब के सीएम ने दो दिनों तक चुनावी सभाएं की हैं। कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दल सभाएं कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, एटीएस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां भी इस घटना को लेकर सतर्क हैं। यह पता लगाने को कोशिश की जा रही है कि विस्फोटकों को किसने और किस मकसद से गायब किया है। पुलिस कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.