ब्राह्मण और बनियों में भी गरीब होते हैं, क्या उन्हें आरक्षण नहीं मिलना चाहिए : PM मोदी

0 34

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब सवर्णों के आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने सवाल उठाया कि क्या ब्राह्मण, बनियों में भी गरीब नहीं होते, क्या उनके बच्चों को भी आरक्षण नहीं मिलना चाहिए? प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने इस तरफ कभी ध्यान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने गरीब सवर्ण परिवार के बच्चों को भी 10 फीसदी आरक्षण देने का फैसला किया. पीएम मोदी ने इसी के साथ ओबीसी कोटे से मुस्लिमों को आरक्षण देने पर भी कांग्रेस पर हमला बोला.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस वाले ओबीसी का आरक्षण खत्म करके मुस्लिमों को दे देना चाहते हैं. पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में ऐसा करके भी दिखाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन वाले इसे पूरे देश में लागू करना चाहते हैं. हालांकि उन्होंने इसी के साथ ये भी कहा कि हमारी सरकार में ऐसा कभी नहीं हो सकता. दलितों, पिछड़ों का हक नहीं छिनने देंगे.

प्रधानमंत्री ने कहा कि ओबीसी आरक्षण में कटौती करने का ताजा उदाहरण पश्चिम बंगाल में सामने आया है. उन्होंने पश्चिम बंगाल में 77 मुस्लिम जातियों को ओबीसी सर्टिफिकेट जारी किये जाने का मुद्दा उठाया और ममता बनर्जी पर सीधा हमला किया. पीएम ने कहा कि दो दिन पहले ही वहां कोलकाता हाईकोर्ट ने 77 मुस्लिम जातियों के आरक्षण को खत्म कर दिया. मोदी ने कहा कि ऐसा करके इंडिया गठबंधन वाले ओबीसी के हक पर डाका डालना चाहते हैं और संविधान की धज्जियां उड़ाना चाहते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि संविधान और अदालतें इनके लिए कोई मायने नहीं रखतीं. इनके लिए केवल वोट बैंक मायने रखता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.