महाराष्ट्र में अगले 48 घंटों में होगी जोरदार बारिश; IMD ने ‘इन’ राज्यों के लिए जारी की चेतावनी

0 238

नई दिल्ली: सितंबर की शुरुआत से ही महाराष्ट्र (Maharashtra) में बारिश (Rain) की वापसी हो गई है। सितंबर के दूसरे सप्ताह में राज्य के कई जिलों में भारी बारिश हुई। इस बारिश से खरीफ फसलों को बड़ी राहत मिली है। हालांकि, दो दिनों से बारिश ने एक बार फिर राज्य से मुंह मोड़ लिया है।

वहीं, अब मौसम विभाग (Weather Department) ने फिर से राज्य में बारिश की संभावना (Weather Alert) जताई है। मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि अगले गुरुवार से राज्य में फिर भारी बारिश होगी। आईएमडी ने अनुमान जताया है कि अगले 48 घंटों में राज्य के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

मौसम विभाग द्वारा दिए गए पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को कोंकण और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की संभावना है। राज्य के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि अगले दो दिनों तक राज्य में मौसम की स्थिति ऐसी ही रहेगी।

इस बीच मौसम विभाग ने संकेत दिया है कि शुक्रवार से राज्य के कई हिस्सों में बारिश बढ़ेगी क्योंकि बंगाल की खाड़ी में संभावित कम दबाव का क्षेत्र मजबूत हो गया है। रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, कोंकण के जिलों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

इसके साथ मुंबई समेत ठाणे, पालघर में भी हल्की बारिश होगी। मौसम विभाग ने मध्य महाराष्ट्र के नासिक, सतारा, सांगली, कोल्हापुर में कुछ जगहों पर मध्यम बारिश की संभावना जताई की है। इस बीच, आईएमडी ने मराठवाड़ा के नांदेड़, परभणी, हिंगोली जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की आशंका की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.