India के खिलाफ T20 World Cup में खेलेंगे ये 5 भारतीय खिलाड़ी, इन देशों की टीम में होंगे शामिल

0 43

नई दिल्ली : T20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन जून के महीने में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान भी कर दिया गया है। भारतीय टीम जल्द ही इस टूर्नामेंट के लिए अमेरिका के लिए रवाना होगी। टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप ए का हिस्सा है। जहां उनका मुकाबला आयरलैंड, पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा के होगा। टीम इंडिया अपना पहला मैच 05 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ उनका मुकाबला 09 जून को खेला जाना है। वहीं अमेरिका के खिलाफ 12 जून और कनाडा के खिलाफ 15 जून को मैच खेला जाएगा। अमेरिका और कनाडा के खिलाफ टीम इंडिया पहली बार कोई टी20 मैच खेलने जा रही है। यह मैच इसलिए भी खास है क्योंकि इन दोनों टीमों कुछ भारतीय खिलाड़ी भी मौजूद हैं, जो टीम इंडिया के खिलाफ मुकाबला खेलेंगे।

अमेरिका की टीम ने इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा मोनांक पटेल और सौरभ नेत्रवलकर भी हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने भी भारत में क्रिकेट खेलते हुए काफी समय बिताया है। मोनांक पटेल ने U16 और U18 स्तर पर गुजरात के लिए खेला है लेकिन 2016 में स्थायी रूप से यूएसए चले गए। वह टी20 विश्व कप 2024 में यूएसए के कप्तान हैं और भारत के खिलाफ खेलेंगे। वहीं सौरभ नेत्रवलकर ने 2010 U19 विश्व कप में भारत के लिए खेला और रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेला। वह अब टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ यूएसए के लिए खेलेंगे। दूसरी ओर कनाडा की टीम में एक ही खिलाड़ी ऐसा है जिसने भारत में काफी क्रिकेट खेला है। यह खिलाड़ी परगट सिंह हैं उन्होंने 2015-16 में पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया। लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ कनाडा के लिए खेलेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.