WPL की 5 टीमों के ये हो सकते हैं कप्तान, दो पर लगी मुहर; दिल्ली के पास हैं दो बड़े दावेदार

0 96

नई दिल्ली: वुमेंस प्रीमियर लीग यानी WPL के ऑक्शन में टूर्नामेंट के लिए पांच टीमों ने अपनी स्क्वॉड तैयार कर ली है। टूर्नामेंट के पहले सीजन में गुजराज जाएंट्स, यूपी वॉरियर्स, आरसीबी, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स हिस्सा लेगी। इन टीमों ने 16 से 18 खिलाड़ी अपने साथ जोड़े हैं, लेकिन अभी तक सभी टीमों के कप्तानों का ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि, दो टीमों ने लगभग इसकी पुष्टि कर दी है 4 मार्च से होने वाले WPL में कौन उनकी टीम का नेतृत्व करेगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी ने सबसे पहले इस बात की पुष्टि की थी कि टीम इंडिया की उपकप्तान स्मृति मंधाना WPL टूर्नामेंट के पहले सीजन में टीम की कप्तान होंगी। वहीं, मुंबई इंडियंस ने ट्वीट करते हुए ये स्पष्ट किया है कि रोहित शर्मा की कप्तान हरमनप्रीत कौर मुंबई की टीम की कप्तान होंगी। हालांकि, दिल्ली, यूपी और गुजरात की टीम ने अभी तक कप्तान को लेकर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है, लेकिन दिल्ली के पास दो बड़े दावेदार हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो उन्होंने 4 खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम में खरीदा है, जिनमें संभावित रूप से 3 खिलाड़ी कप्तान के दावेदार हैं, लेकिन जिनको कप्तानी का अनुभव है, उनमें शेफाली वर्मा और मैग लेनिंग हैं। शेफाली को अंडर 19 क्रिकेट टीम की कप्तानी करने का अनुभव है, जबकि ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मैग लेनिंग इंटरनेशनल क्रिकेट में ख्याति प्राप्त कप्तान हैं। ऐसे में इनके बीच द्वंद देखने को मिलेगा।

वहीं, अगर बात यूपी वॉरियर्स की करें तो उनके पास बड़े नाम जरूर हैं, लेकिन संभावित रूप से दीप्ति शर्मा को कप्तान के रूप में देखा जा रहा है, जिन्हें टीम ने 2.60 करोड़ रुपये में खरीदा है। वहीं, गुजरात जायंट्स टीम की कप्तानी की बागडोर स्नेह राणा संभालती हुई नजर आ सकती है, जिन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव है, लेकिन उन्हें कप्तान के तौर पर अभी तक मौका नहीं मिला है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.