ठग धन्नीपुर मस्जिद के नाम पर चंदा बटोर रहे, ट्रस्ट ने दर्ज कराई FIR

0 39

अयोध्या : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अयोध्या के धन्नीपुर में मस्जिद का निर्माण हो रहा है. इसका नाम मोहम्मद बिन अब्दुल्ला मस्जिद है, जिसके निर्माण के लिए देश-विदेश से चंदा आ रहा है. लेकिन इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने चंदा के नाम ठगी की वारदात को अंजाम दे डाला. इन ठगों ने मोहम्मद बिन अब्दुल्ला मस्जिद की फोटो लगाकर बैंक अकाउंट नंबर जारी कर दिया. कई लोग इसके झांसे में भी आ गए. उन्होंने ऑनलाइन काफी पैसा भी दान कर दिया. फिलहाल, अब खुलासा होने पर पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि ठगों द्वारा अयोध्या के कई बैंक में धन्नीपुर मस्जिद के नाम पर अकाउंट खोले गए हैं. फ्रॉड की जानकारी होने पर अब इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी जफर फारूकी ने लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में केस दर्ज कराया है.

दरअसल, हाल ही में मस्जिद की फोटो के साथ एक बैंक अकाउंट नंबर सोशल मीडिया पर वायरल पर हुआ था, जिसमें चंदे की मांग की गई थी. जब मस्जिद ट्रस्ट के लोगों को इसकी भनक लगी तो वे हैरान रह गए. क्योंकि, चंदे के नाम ठगी की जा रही थी.

शुरुआती जांच में जिस मोबाइल नंबर से ऑनलाइन चंदा मांगा जा रहा था, वह अल खैर फाइनेंस के नाम से दर्ज है. इसमें अब तक करीब डेढ़ लाख रुपये चंदा जमा हो चुका है. चौंकाने वाली बात यह है कि चंदे का मैसेज सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड लखनऊ के अध्यक्ष जफर फारूकी के पास भी पहुंच गया था. उन्हें ये मैसेज व्हाट्स एप पर रिसीव हुआ था.

बताया गया कि अयोध्या के धन्नीपुर में प्रस्तावित मस्जिद की फोटो और अयोध्या में Central Bank of India की श्रृंगारहाट शाखा के डिटेल देकर चंदा लिया जा रहा था. फिलहाल, अब बैंक को इसकी जानकारी दे दी गई है साथ ही पुलिस में केस भी दर्ज करवा दिया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.