आज से पांच दिन तक कई राज्यों में बारिश के आसार, आंधी-तूफान का अलर्ट जारी

0 82

नई दिल्ली : देश के कई राज्यों में मौसम पहले से थोड़ा खुशनुमा हुआ है. अधिकांश हिस्सों में 20 मार्च तक हल्की, मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार है. राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां भी बारिश होने और आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान लगाया गया है. यहां 16 मार्च को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री तक रह सकता है।

पूर्वी भारत, उत्तर पश्चिमी भारत सहित पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 16 से 20 मार्च तक बड़े स्तर पर बारिश की बौछारों सहित हल्की, मध्यम बारिश, गरज, आंधी और ओलावृष्टि के आसार है. भारत के मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 10 दिनों में मध्य, उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्रों में प्रमुख उत्पादक राज्यों में अधिक बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है. यह उत्पादन को कम कर सकता है और महंगाई बढ़ा सकता है।

मौसम विभाग ने 16 से 19 मार्च 2023 के बीच अलग-अलग इलाकों में आंधी-बारिश को लेकर यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. महाराष्ट्र और कर्नाटक के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट और पंजाब, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर और हिमालयी क्षेत्र समेत कई इलाकों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

इसके अलावा तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड और मध्य प्रदेश में 16 से 19 मार्च के बीच भी बारिश होने का अनुमान है. पहाड़ी राज्यों की बात करें तो जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की आशंका है. इसके अलावा पंजाब उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 17 से 19 मार्च के दौरान बारिश, आंधी और बिजली कड़ने की घटनाएं हो सकती हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.