कैंसर पीड़ित दोस्त के लिए जुटाने थे पैसे, 3 साल टेंट में रहा 10 साल का बच्चा और बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

0 100

नई दिल्ली। दोस्त की कैंसर से हुई मौत के बाद 10 साल के बच्चे ने अपना वादा निभाने के लिए 3 साल टेंट में गुजार दिए. भीषण गर्मी, बर्फीले तूफान, मूसलाधार बारिश और ओलों के बीच वो टिका रहा और दोस्त के नाम पर 7.5 करोड़ रुपये जुटा लिए. इसके बाद मैक्स वूसी नाम के इस बच्चे का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया.

दरअसल, मैक्स के दोस्त रिक एबॉट की कैंसर की वजह से मौत हो गई थी. मौत से पहले रिक ने मैक्स को एक टेंट दिया और एक जिम्मेदारी भरा काम करने को कहा. रिक ने मैक्स से कहा कि नॉर्थ डेवोन धर्मशाला ने मेरी देखभाल की है, उसके लिए कुछ करना चाहता हूं. अगर तुम उन्हें कोई मदद कर सको तो कर देना.

दोस्त रिक की ये बात मैक्स के दिल में घर कर गई. उस समय मैक्स ने ये फैसला किया कि वो उसी टेंट के माध्यम से रिक से किए वादे को निभाएगा. मजह 10 साल की उम्र में रिक ने टेंट में रहना शुरू किया. 2020 से मैक्स ने घर के बाहर टेंट लगाकर उसमें रहने की शुरुआत की. वो आते-जाते लोगों से मदद करने को कहते.

वहीं दिन और रात बिताते थे. वो बड़े स्टार्स के घर के बाहर भी टेंट लगाकर रहे. उन्होंने कई अलग-अलग तरह के दिग्गज खिलाड़ियों के घर के बाहर भी टेंट में रात गुजारी. यही नहीं, वो पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के घर के बाहर भी पहुंचे. इस दौरान जॉनसन ने उनसे मुलाकात भी की.

देखते ही देखते मैक्स “बॉय इन द टेंट” के नाम से मशहूर हो गए. उन्‍होंने इस तरह सबसे ज्यादा पैसा जुटाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला है. उन्होंने टेंट लगाकर करीब 750,000 पाउंड यानी 7.5 करोड़ रुपये जुटाए. इसके बाद उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया. उनके द्वारा जुटाए गए पैसों से 500 मरीजों का 15 धर्मशालाओं में इलाज हो सकेगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.