किराया बचाने के लिए वैन में रहने लगी लड़की, 10 लाख लगाकर घर जैसा दिया लुक

0 67

नई दिल्ली: महानगरों में घर खरीदना बेहद महंगा है, ऐसे में लोग किराये पर रहना पसंद करते हैं. पर अब तो किराया भी इतना ज्यादा हो चुका है कि लोगों को लगता है, उससे बेहतर होगा कि अपना घर लेकर उसकी ईएमआई चुका दी जाए. पर कुछ लोग तो किराया देने से भी बचने की कोशिश में लगे रहते हैं. ऐसा ही एक महिला ने भी किया. महिला (Woman live in Van) किराया बचाने के लिए एक वैन में रहने लगी है. उसने बताया कि ऐसा करने के पीछे क्या कारण है.

द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार 23 साल की एमेलीज (Amelise) एक वैन (Girl live in van) में रहती हैं. उन्होंने इस वैन को अपना घर बना लिया है और उसे ऐसे डेकोरेट किया है कि अगर आप इसे एक बार देखेंगे, तो बार-बार देखने का मन करेगा. इंस्टाग्राम पर @ameinavan नाम का उनका अकाउंट है जिसपर वो अपने वैन से जुड़ी फोटोज और वीडियोज को पोस्ट करती रहती हैं.

वैन से घूमने निकलीं यूरोप
उन्होंने बताया कि वो अपने कुत्ते के साथ वैन में रहती हैं. यही नहीं, उनके माता-पिता भी वैन में ही रहते हैं. उन्होंने कहा कि एक वक्त ऐसा आया उन्हें एहसास हुआ कि जिंदगी की सच्चाई क्या है. इस वजह से उन्होंने पैसे बचाने के बारे में सोचा और एक वैन खरीदकर उसे पूरी तरह से रेनोवेट कर लिया. उन्हें वैन को बनाने में 18 महीने का वक्त लगा और सितंबर 2021 को इसे पूरा किया था. अब वो वैन से पूरा यूरोप घूमने निकली हैं.

10 लाख रुपये में वैन खरीदकर किया रेनोवेट
उन्होंने कहा कि लोगों को लगता है, वो वैन के लिए बहुत रुपये खर्च करती हैं, पर ये सच नहीं है. उन्होंने 10 लाख रुपये में वैन को खरीदकर उसे पूरी तरह रेनोवेट कर लिया था. उन्होंने बताया कि वैन में रहना काफी सस्ता होता है. शुरुआती वैन लाइफ में उन्हें कोई खास खर्च नहीं करना पड़ता था. उन्होंने बताया कि काफी वक्त उन्होंने फ्रांस में बिताया क्योंकि वहां वैन में रहना सस्ता था.

झेलनी पड़ती है ये बड़ी समस्या
इन तमाम बातों के बावजूद उन्हें एक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है. वो है उनकी सुरक्षा. वैन को पार्क करना काफी चुनौतीपूर्ण होता है. इस वजह से वो ऐसी किसी भी जगह पर वैन को खड़ा नहीं कर सकती हैं, जहां पर उन्हें या वैन को कोई खतरा हो. कई बार वो इसी वजह सुनसान कार पार्किंग में गाड़ी को नहीं खड़ी करती हैं. वो गाड़ी को खड़ी कर के सोने के लिए काफी रिसर्च करती हैं और ऐसी जगह ही चुनती हैं, जहां पार्किंग आसान हो.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.