केरल में दर्दनाक हादसा: मलप्पुरम में पर्यटकों से भरी नाव पलटी, 21 की मौत, राष्ट्रपति मुर्मू सहित PM मोदी ने जताया दुख

0 148

नई दिल्ली: केरल (Kerala) में एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक पर्यटक नाव पलट (tourist boat capsized) जाने से कई लोग डूब गए जिसमे से करीब 21 लोगों की मौत हो गई। रेस्क्यू (rescue) चल रहा है। जानकारी के अनुसार केरल के मलप्पुरम जिले में 25 से अधिक लोगों को ले जा रही नाव के पलटने से कम से कम 21 लोगों की डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह हादसा तन्नूर के तूवल तेरम पर्यटन स्थल पर रविवार शाम करीब सात बजे हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की मुआवजा राशि देने की घोषणा की।

जानकारी के अनुसार केरल के मलप्पुरम ज़िले (Malappuram district) के तनूर के पास एक पर्यटक नाव पलट गई। रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है। अब तक 21 लोगों के मृत्यु की हो चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक नाव में बैठे लोगों की सही संख्या का पता नहीं लग पाया है। संख्या का पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज (Veena George) ने घटना के बाद आधी रात को राज्य के स्वास्थ्य विभाग की आपात बैठक बुलाई और अधिकारियों को घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने कहा कि मलप्पुरम में तानूर नाव दुर्घटना में लोगों की दुखद मौत से गहरा दुख हुआ है। उन्होंने ट्वीट कर मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

पीएम मोदी ने भी इस घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की मुआवजा राशि देने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने ट्वीट कर दुख जताया। प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी इस घटना पर दुख जताया उन्होंने ट्वीट किया कि केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में लोगों की दुखद मौत बेहद चौंकाने वाली और दुखद है। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.