कानपुर में दो सड़कों, एक पार्क का नाम दिवंगत राजू श्रीवास्तव के नाम पर रखा जाएगा

0 144

कानपुर । कानपुर नगर निगम (केएमसी) ने शहर की दो सड़कों और एक पार्क का नाम दिवंगत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के नाम पर रखने का फैसला किया है। पार्षद कमल शुक्ला बेबी, महेंद्र पांडे और सुनील कनौजिया ने दो सड़कों और एक पार्क का नाम दिवंगत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा।

एक सड़क किदवई नगर में उनके आवास के बाहर और दूसरी स्वरूप नगर में भोलेश्वर मंदिर में स्थित है और पार्क भी उनके घर के पास स्थित है। केएमसी सूत्रों के अनुसार उनके नाम पर उनके घर के सामने स्थित पार्क में उनकी प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी।

बता दें, कानपुर के किदवई नगर इलाके के रहने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 21 सितंबर को 58 साल की उम्र में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था। राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था और उन्हें गजोधर भैया के नाम से जाना जाता था।

उन्हें समाजवादी पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कानपुर सीट से नामांकित किया था, लेकिन उन्होंने टिकट वापस कर दिया। बाद में वह उसी वर्ष भाजपा में शामिल हो गए। वह उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.