खतरे में उद्धव सरकार? शिवसेना के 11 विधायकों के साथ गुजरात पहुंचे एकनाथ शिंदे

0 189

मुंबई: राज्यसभा चुनाव के बाद महाविकास अघाड़ी और उद्धव ठाकरे की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा है कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे नाराज हैं। विधान परिषद के नतीजे आने के बाद कहा जा रहा है कि एकनाथ शिंदे का शिवसेना से संपर्क टूट गया है. बताया जा रहा है कि वह 10 से 13 विधायकों के साथ गुजरात के सूरत में हैं।

वहीं विधान परिषद चुनाव के नतीजे से नाराज सीएम उद्धव ने मंगलवार को विधायकों की आपात बैठक भी बुलाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 10 से 12 विधायक रात से संपर्क में नहीं हैं. उद्धव ठाकरे ने आज वर्षा बंगले में शिवसेना विधायकों की बैठक बुलाई है. ऐसे में अगर ये विधायक वहां नहीं पहुंचे तो महाविकास अघाड़ी सरकार के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं. जानकारी के मुताबिक शिंदे अपने समर्थक विधायकों के साथ सूरत के एक होटल में रुके हैं और बीजेपी के संपर्क में हैं. कहा जा रहा है कि ये सभी विधायक गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल के संपर्क में हैं, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि पाटिल महाराष्ट्र सरकार को गिराने में भूमिका निभाएंगे.

शिवसेना नेता मनीषा कायंडे ने एक टीवी चैनल को बताया कि शाम को जब हम पार्टी कार्यालय में एकत्रित हुए तो एकनाथ शिंदे खुद हमारे साथ मौजूद थे. वह उद्धव ठाकरे के बगल में बैठे थे और सभी विधायकों से बात कर रहे थे। कुछ व्यक्तिगत मुद्दों के कारण वे हमसे संपर्क करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। उधर, शिवसेना नेता और विधान परिषद की उपाध्यक्ष नीलम गोरे ने कहा कि एकनाथ शिंदे व्यस्त हैं, हमें इसका अंदाजा है. मैं दावे के साथ बता सकता हूं कि वह कुछ समय में हमारे संपर्क में रहेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.