यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू

0 122

गाजियाबाद: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो गईं। गाजियाबाद जिले में 53000 परीक्षार्थी 67 केंद्रों पर दो शिफ्टों में परीक्षा देंगे। इनमें से एक केंद्र डासना जेल में भी बनाया गया है। प्रशासन की तरफ से 66 केंद्र व्यवस्थापक 66 बाह्य केंद्र व्यवस्थापकओं के साथ जिलाधिकारी ने 66 स्टैटिक 12 जोनल और 19 सेक्टर मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया।

डीआईओएस राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षा के लिए जिले में 67 केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से एक सेंटर डासना जेल में बनाया गया है, जबकि 66 अन्य सेंटर बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर 53 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इनमें से 28 हजार परीक्षार्थी हाई स्कूल के परीक्षार्थी हैं, जबकि 25 हजार इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। सभी केंद्रों पर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.