UP Board Results 2022: उत्तर प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजों का इंजतार खत्म, जानिए कब आएगा रिजल्ट

0 410

UP Board Results 2022: उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा (Uttar Pradesh Board Results 2022) के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों को लेकर एक खबर सामने आई है. जब से परीक्षा (यूपी बोर्ड परीक्षा 2022) हुई है, छात्र इस बारे में नए अपडेट की तलाश में हैं कि परीक्षा के परिणाम कब जारी किए जाएंगे। वहीं, बोर्ड की ओर से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के नतीजे की तारीख की घोषणा कर दी गई है.

पिछले कई दिनों से जारी यूपी बोर्ड की कॉपी चेक करने का काम अब पूरा हो गया है. वहीं, अब बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने की तैयारी को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक रिजल्ट 9 जून को आएगा. रिजल्ट 9 जून को दोपहर करीब 12:30 बजे जारी किया जाएगा. यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित होने में बहुत कम समय बचा है (यूपीएमएसपी यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं परिणाम 2022)। आपको बता दें कि इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा (यूपी बोर्ड परीक्षा 2022) में कुल 51,92,689 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था। इनमें से केवल 47,75,749 छात्रों ने परीक्षा दी। इन सभी को अब परिणाम का इंतजार है।

इन वेबसाइट पर चेक करें रिजल्ट
यूपी बोर्ड का रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के लिए वेबसाइट upresults.nic.in और upsmp.edu.in पर जाना होगा। दरअसल, यूपी बोर्ड की परीक्षा में इतनी बड़ी संख्या में छात्र शामिल हुए हैं कि ट्रैफिक ज्यादा होने के कारण अक्सर वेबसाइट स्लो हो जाती है। अगर ट्रैफिक को दो वेबसाइट पर बांट दिया जाए तो इस समस्या को कम किया जा सकता है।

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा में इस बार कई पेपर में सिलेबस के बाहर से कई सवाल आए थे। बोर्ड ने उनके लिए पहले ही निर्देश जारी कर दिया है कि ऐसे प्रश्नों के लिए छात्रों को पूरे अंक दिए जाएं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.