UP News: भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में आग से 64 लोग झुलसे, पांच की मौत, घायलों को वाराणसी किया गया शिफ्ट

0 127

UP News: उत्तर प्रदेश स्थित भदोही (Bhadohi) में नवरात्र (Navratra) के अवसर पर रविवार रात एक दुर्गा पूजा (Durga Puja) पंडाल में भीषण आग लगने से बड़ा हादसा हो गया. दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने की वजह से करीब 64 लोग झुलस गए. जबकि पांच लोगों की जान भी चली गई. वहीं घायलों को इलाज के लिए वाराणसी (Varanasi) और प्रयागराज (Prayagraj) शिफ्ट किया गया.

भदोही में पूजा पंडाल में आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. जिस वक्त पंडाल में आग लगी वहां करीब 150 मौजूद थे. आग इतनी भीषण थी कि उसमें करीब 64 लोग झुलस गए हैं. इसके अलावा तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है. जिसमें 40 फीसदी से ज्यादा लोग आग की चपेट में आ गए. इसमें ज्यादातर लोग 30 से 40 फीसदी तक झुलसे हुए हैं. जबकि कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

भदोही डीएम गौरांग राठी ने बताया कि भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने के मामले में मरने वालों की संख्या तीन हो गई है. इसमें 12 साल के लड़के, 10 साल के लड़के और 45 साल की महिला की मृत्यु हुई है.

सीएम योगी ने जताया दुख
इस अग्निकांड पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दुख व्यक्त किया है. वहीं घायलों के उपचार के लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश भी दिए हैं. इसकी जानकारी सीएमओ द्वारा ट्वीट कर दी गई. सीएमओ ने अपने ट्वीट में लिखा, “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद भदोही के औराई में दुर्गा पंडाल में आग लगने की घटना का संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं.”

अगले ट्वीट में सीएमओ ने लिखा, “मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं.” हालांकि आग लगने की सूचना मिलते ही वहां पुलिस पहुंच गई. इसके बाद एंबुलेंस को बुलाया गया. एंबुलेंस से घायलों को सूर्या ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. आग लगने की घटना से घटना स्थल पर अफरा-तफरी और चीख-पुकार मच गई.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.