हैदराबाद को दहलाने की साजिश के आरोप में लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार, ISI के इशारे पर रच रहा था ये प्लान

0 137

Hyderabad News: हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police) के हाथ बड़ी कामयबी लगी है. पुलिस ने रविवार ऐसे तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जो कथित तौर पर पाकिस्तान की इंटर-सर्विस इंटेलिजेंस (आईएसआई) (ISI) के इशारे पर शहर में आतंकी हमले करने की योजना बना रहे थे.

पुलिस की गिरफ्त में आए तीन लोगों में मूसारामबाग के अब्दुल जाहिद (40), सईदाबाद के मोहम्मद समीउद्दीन (39) और हुमायूं नगर के माज हसन फारूक (29) के रूप में पहचान हुई है. आरोपी विस्फोटों और लोन वुल्फ हमलों (Lone Wolf Attacks) समेत आतंकी हमलों को अंजाम देने की कोशिश में थे. हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी वी आनंद ने बताया कि, उनके पास से चार ग्रेनेड, 5,41,800 रुपये नकद और एक मोटरसाइकिल बरामद की.

पुलिस आयुक्त ने बताया, जाहिद नाम के शख्स को चार हथगोले की खेप मिली थी और वो हैदराबाद में आतंकी हमले करने जा रहा था. खुफिया सूचना पर छापे मारे गए और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, जाहिद पहले हैदराबाद में कई आतंकवाद से संबंधित मामलों में शामिल रहा है. इनमें एक साल 2005 में हैदराबाद सिटी पुलिस कमिश्नर के टास्क फोर्स कार्यालय बेगमपेट पर आत्मघाती हमला भी शामिल है.

पुलिस के मुताबिक, जाहिद आईएसआई-एलईटी के तीन आकाओं फरहतुल्ला गौरी उर्फ ​​एफजी, सिद्दीकी बिन उस्मान उर्फ ​​रफीक उर्फ ​​अबू हमजाला और अब्दुल मजीद उर्फ ​​छोटू के संपर्क में था. ये तीन आईएसआई हैंडलर हैं जो हैदराबाद के मूल निवासी है. ये सभी कई मामलों में वांछित हैं जो अब पाकिस्तान में जा छिपे हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.