UP Promotions Rules:योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला,अब यूपी में सरकारी कर्मचारियों को पांच साल पर मिलेगा प्रमोशन.

0 387

अब यूपी में सरकारी कर्मचारियों को पांच साल बाद मिलेगी पदोन्नति, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला (UP Promotions Rules)

सीएम योगी आदित्यनाथ दूसरी बार मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं. अब उन्होंने सरकारी विभागों (UP Promotions Rules) में पांच साल की प्रविष्टियों पर पदोन्नति देने का फैसला किया है. जिसे लेकर अपर मुख्य सचिव, नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग देवेश चतुर्वेदी ने भी निर्देश जारी कर दिए हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले सरकारी विभागों में पदोन्नति 10 साल की प्रविष्टियों के आधार पर दी जाती थी। इसी शासनादेश के अनुसार यदि किसी कर्मचारी ने कार्य के दौरान कोई बड़ा अपराध किया है तो उसे तीन वर्ष तक प्रोन्नति नहीं दी जाएगी और यदि किसी कर्मचारी ने संकीर्ण अपराध किया है तो उसे एक वर्ष तक पदोन्नति नहीं दी जाएगी।

इसके साथ ही यदि किसी कर्मचारी को सजा के बाद भी पदोन्नत किया गया है, तो उस कर्मचारी को दूसरी बार पदोन्नत किया जाना है, तो उसकी सजा को ध्यान में नहीं रखा जाएगा। इसके साथ ही अगर किसी कर्मचारी की पांच साल की प्रविष्टियां पूरी नहीं होती हैं तो उसका चयन टाल दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:Ayodhya: 5 जून को राज ठाकरे, 10 जून को आदित्य ठाकरे आएंगे

रिपोर्ट रूपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.