Ayodhya: 5 जून को राज ठाकरे, 10 जून को आदित्य ठाकरे आएंगे

0 357

Ayodhya:महाराष्ट्र में सियासी पारा चरम पर है, हनुमान चालीसा को लेकर बवाल के बाद राम के नाम पर राजनीति शुरू हो गई है. जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे 5 जून को हैं जबकि शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) 10 जून को अयोध्या दौरे पर हैं. पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने आदित्य ठाकरे के अयोध्या दौरे की जानकारी दी है.

इससे पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने अयोध्या (Ayodhya) जाने की जानकारी देते हुए बताया था कि वह सिर्फ एक दिन के लिए उत्तर प्रदेश जा रहे हैं, इसलिए वह सीएम योगी आदित्यनाथ से नहीं मिल पाएंगे.

इससे पहले राज ठाकरे ने उत्तर प्रदेश (Ayodhya)  के मुख्यमंत्री के लाउडस्पीकर पर कार्रवाई को लेकर बड़ा बयान दिया था, जहां उन्होंने उद्धव पर तंज कसते हुए कहा था कि हमारे पास योगी नहीं हैं.

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में हिंदुत्व का मुद्दा जोर पकड़ रहा है. इससे पहले राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने चेतावनी दी थी कि अगर 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाया गया तो उनके कार्यकर्ता लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इसी बीच अमरावती से निर्दलीय विधायक नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था, जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. नवनीत राणा 14 दिन जेल में बिताने के बाद रिहा हो गया।

इससे पहले राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के लाउडस्पीकर पर कार्रवाई को लेकर बड़ा बयान दिया था, जहां उन्होंने उद्धव पर तंज कसते हुए कहा था कि हमारे पास योगी नहीं हैं.

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में हिंदुत्व का मुद्दा जोर पकड़ रहा है. इससे पहले राज ठाकरे ने चेतावनी दी थी कि अगर 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाया गया तो उनके कार्यकर्ता लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इसी बीच अमरावती से निर्दलीय विधायक नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था, जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. नवनीत राणा 14 दिन जेल में बिताने के बाद रिहा हो गया।

यह भी पढ़ें:UP Board 10th 12th Results 2022:यूपी बोर्ड की 10वी और 12 वी परीक्षा के रिजल्ट जून मध्य तक आयेगे।

रिपोर्ट – रूपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.