Vastu Tips: रात को सोने से पहले तकिये के नीचे रखें ये चीजें, बदल सकती है आपकी जिंदगी

0 343

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह इंसान को प्रभावित करता है. ग्रह उच्च या नीच में आने के कारण व्यक्ति की स्थिति में परिवर्तन होता है। कुंडली में ग्रह की स्थिति में परिवर्तन के कारण व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। यह व्यक्ति के जीवन में अच्छा या बुरा समय लाता है। आज हम आपको बताएंगे बुरे वक्त पर काबू पाने के उपाय-

1 ऐसा करने से आपकी कुंडली से सूर्य दोष समाप्त हो सकता है और जीवन बदल सकता है।

2. यदि आपकी कुंडली में चंद्रमा सही स्थिति में नहीं है, तो इसके लिए आपको अपने बिस्तर के नीचे चांदी के बर्तन में पानी रखना चाहिए या तकिए के नीचे चांदी के आभूषण रखने चाहिए।

3. मंगल ग्रह को दूर करने के लिए पलंग के नीचे पीतल के बर्तन में पानी रखें या अपने तकिए के नीचे सोने-चांदी के आभूषण रखें। ऐसा करने से मंगल दोष को शीघ्र समाप्त किया जा सकता है।

4. यदि आपकी कुंडली में बुध ग्रह का दोष है तो इसके निवारण के लिए अपने तकिये के नीचे सोने के आभूषण रखें।

5. गुरु दोष से बचने के लिए हल्दी की कुछ गांठें पीले कपड़े में बांधकर तकिए के नीचे रख दें। इससे गुरु दोष को दूर किया जा सकता है।

6. शत्रु को शांत करने के लिए चांदी की मछली बनाकर तकिये के नीचे रख दें। इसके अलावा बिस्तर के नीचे चांदी के बर्तन में पानी रखें।

7. शनि दोष को शांत करने के लिए पलंग के नीचे लोहे के बर्तन में पानी रखें या तकिये के नीचे नीलम रत्न रखें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.