जनवरी से अब तक 26 विदेशी आतंकवादी मारे गए: J&K Police

0 355

J&K Police: कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के हवाले से कहा कि जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद समूहों से जुड़े 26 विदेशी आतंकवादी मारे गए।

कुपवाड़ा जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों द्वारा घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के बाद लश्कर के तीन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद कुमार ने कहा, ”इस साल अब तक 26 विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया गया है.”

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “कुपवाड़ा के जुमागुंड गांव में आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की कोशिश के संबंध में पुलिस द्वारा विकसित एक विशेष इनपुट के आधार पर सेना और पुलिस ने उग्रवादियों को पकड़ लिया।”

कुमार ने कहा कि मारे गए विदेशी आतंकवादियों में से 14 मसूद अजहर द्वारा स्थापित जैश के थे, जबकि 12 हाफिज मोहम्मद सईद द्वारा स्थापित लश्कर से जुड़े थे।

कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट की हत्या में कथित रूप से शामिल लश्कर के दो आतंकवादी 13 मई को बांदीपोरा जिले में एक मुठभेड़ में मारे गए थे।

J&K Police कश्मीर में मई में दो आम नागरिकों – राहुल भट सहित – और तीन ऑफ-ड्यूटी पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई है क्योंकि घाटी में हाल के दिनों में आतंकवादी हमलों में तेजी आई है।

बुधवार शाम कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट को बडगाम के चदूरा इलाके में लश्कर के तीन आतंकियों ने मार गिराया, जबकि उनका 10 साल का भतीजा घायल हो गया.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि भतीजे के हाथ में गोली लगी है। भतीजे का जिले के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

गुरुवार को, पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की जम्मू और कश्मीर नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि कश्मीर में नागरिक हत्याएं केंद्र शासित प्रदेश में सामान्य स्थिति के सरकार के दावों का समर्थन नहीं करती हैं।

“कश्मीर में, शोक दुखद रूप से आदर्श और एक दैनिक अनुष्ठान बन गया है। अनगिनत निर्दोष नागरिक एक तरह से मारे जाते हैं या दूसरे और तबाह परिवार टुकड़ों को लेने के लिए पीछे रह जाते हैं। इस रक्तपात को समाप्त करने के लिए भारत सरकार को अपनी जम्मू-कश्मीर नीति को फिर से जांचने में क्या लगेगा?” महबूबा ने ट्वीट किया।

 

यह भी पढ़े:UP Budget 2022-23 : योगी सरकार के बजट पर अखिलेश का पहला रिएक्शन, जानिए क्या कहा

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.