विराट कोहली ने बिना बैटिंग किए हासिल की उपलब्धि, निशाने पर आया राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड

0 90

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है. दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 480 रनों पर ऑल आउट हुई. इसके बाद भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर बिना विकेट खोए 36 रन बनाए थे. अहमदाबाद टेस्ट के दूसरे दिन कई रिकॉर्ड बने तो कई टूटे भी. मैच में विराट कोहली ने बिना बैटिंग किए ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

विराट कोहली 300 कैच पकड़ने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं. इस मैच से पहले विराट ने 299 कैच लपके थे. विराट ने अश्विन की गेंद पर नाथन लायन का कैच पकड़ कर यह खास उपलब्धि अपने नाम कर ली. विराट ने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया. वह मार्क वॉ और ग्रेम स्मिथ जैसे दिग्गजों से आगे निकल गए हैं. विराट ने टेस्ट फॉर्मेट में सुनील गावस्कर के 108 कैच वाले रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 300 कैच पकड़ने का करनामा विराट से पहले राहुल द्रविड़ ने किया है. राहुल द्रविड़ के नाम अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 334 कैच पकड़ने का रिकॉर्ड है. तीसरे नंबर पर मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं, जिन्होंने 261 कैच लिए हैं.

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड महेला जयवर्धने के नाम है. अपने 18 साल के करियर में उन्होंने 440 कैच लपके हैं. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं, जिन्होंने 17 साल के करियर में 364 कैच लिए हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.