विक्टिम कार्ड’ तो कभी ‘इमोशनल कार्ड’ खेल रहे हैं भ्रष्टाचारी, सिसोदिया, तेजस्वी पर BJP का तंज

0 73

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में केंद्रीय एजेंसियों की जांच का सामना कर रहे क्षेत्रीय राजनीतिक दल ‘विक्टिम कार्ड’ तो कभी ‘इमोशनल कार्ड’ खेल रहे हैं। पार्टी ने कहा कि जब कोई पार्टी सरकार से अपना समर्थन वापस लेती है तो कांग्रेस जांच एजेंसियों को भेजती थी, लेकिन अब जांच एजेंसियां स्वतंत्र हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सभी भ्रष्ट क्षेत्रीय राजनीतिक नेताओं को न्याय के दायरे में लाया जाएगा। उन्होंने कहा, “जितने क्षेत्रीय दल भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और जिन पर जांच एजेंसियां कार्रवाई कर रही हैं, वे कभी विक्टिम कार्ड खेल रहे हैं…कभी इमोशनल कार्ड खेल रहे हैं। लोग उनकी सच्चाई समझ रहे हैं। सारे भ्रष्टाचारी पकड़े जा रहे हैं बारी बारी।”

उन्होंने कहा कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया जेल में हैं। तेलंगाना राष्ट्र समिति की नेता के. कविता से ईडी पूछताछ कर रही है। जमीन के बदले नौकरी मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया है। भाजपा नेता ने कहा, “कोई भी आरोपी पाक साफ होकर सामने नहीं आ रहा है और सार्वजनिक रूप से यह दावा नहीं कर रहा है कि वह इस भ्रष्टाचार में शामिल नहीं है।”

भाटिया ने कहा कि मनीष सिसोदिया मामले में, अदालत ने सही कहा है कि सिसोदिया से हिरासत में पूछताछ आवश्यक है। यह ईडी पर कोई एहसान नहीं किया जा रहा है। कोई राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता भी नहीं है। अगर वह इतने ईमानदार थे, तो उनसे जो सवाल पूछे जा रहे हैं उसका जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं। उन्हें कहना चाहिए था कि वह इन सब में शामिल नहीं हैं और उन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए। लेकिन अदालत ने कहा कि वह सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं, जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शर्मनाक गतिविधियों को आगे बढ़ाने में मनीष सिसोदिया का हाथ है और वह भ्रष्टाचार के ‘नशे’ में बुरी तरह डूबे हुए हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने नौकरी के बदले जमीन मामले पर कहा कि आरजेडी बिहार में जंगलराज और भ्रष्टाचार का पर्याय बन गई है। नियमों को ताक पर रख जमीन के बदले नौकरी दी गईं। उन्होंने जनता दल यूनाईटेड (जदयू) पर भी हमला करते हुए कहा कि नीतीश कुमार पल्टूराम हैं। नीतीश कुमार ने भी लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। अब जब जांच हो रही है, तो आप क्यों नाराज हैं?

भाटिया ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस समय-समय पर घोटालों की एक श्रृंखला में लगी हुई थी। यह टूजी घोटाला, राष्ट्रमंडल खेल घोटाला और न जाने क्या-क्या, वह घोर भ्रष्टाचार का समय था। लेकिन अब लोग जागरूक हो गए हैं और वे चाहते हैं कि हर भ्रष्ट तत्व को सबक सिखाया जाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.