Weather Alert: 5 दिन और भीगेगा यह राज्य, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

0 347

नई दिल्ली: देश के ज्यादातर राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है और आए दिन बारिश हो रही है. दक्षिण भारत में जहां मॉनसून की वजह से बारिश हो रही है, वहीं उत्तर भारत के कुछ राज्यों में प्री-मानसून बारिश ने लोगों को राहत दी है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही मानसून देश के सभी राज्यों में पहुंच जाएगा।

अब मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है. इन राज्यों में पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड आदि शामिल हैं। पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई राज्यों में बारिश होगी। मौसम विभाग (IMD) के ताजा ट्वीट के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश जैसे अन्य क्षेत्रों में 16-18 जून के बीच बारिश होने की संभावना है। 17 जून को हिमाचल प्रदेश के जम्मू में भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों तक आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, केरल, माहे, कर्नाटक के तटीय इलाकों में पांच दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. वहीं, आईएमडी के मुताबिक, तेलंगाना में 15 से 17 जून तक, तमिलनाडु में 15 से 18 जून तक, कर्नाटक में 16 से 19 जून तक और दक्षिण कोंकण और गोवा में 18 और 19 जून को बारिश हो सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.