WhatsApp Emoji Reaction: WhatsApp पर संदेशों पर रियेक्ट कैसे करें? यहा जाने

0 421

कुछ महीनों तक बीटा यूजर्स के साथ फीचर को छेड़ने और परीक्षण (WhatsApp Emoji Reaction) करने के बाद, व्हाट्सएप ने अब इमोजी के साथ बातचीत में संदेशों पर रियेक्ट करने की क्षमता को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। हाँ, आप नेसही सुना। Instagram और Messenger की तरह, अब आप उत्तर टाइप नहीं करना चुन सकते हैं, बल्कि इमोजी के साथ संदेशों पर प्रतिक्रिया करके व्यक्त कर सकते हैं कि आप उनके बारे में कैसा महसूस करते हैं। इमोजी रिएक्शन फीचर अब व्हाट्सएप के सभी आईओएस, एंड्रॉइड और डेस्कटॉप / वेब यूजर्स तक पहुंच रहा है, तो आइए जानें कि इस फीचर का उपयोग कैसे करें। यहां बताया गया है कि आप व्हाट्सएप पर इमोजी के साथ किसी संदेश पर कैसे प्रतिक्रिया दे सकते हैं।

जैसा कि नाम से पता चलता है, इमोजी रिएक्शन (WhatsApp Emoji Reaction) फीचर आपको इमोजी के साथ विशिष्ट संदेशों पर तुरंत प्रतिक्रिया करने और नए संदेशों के साथ चैट में बाढ़ के बिना अपनी राय साझा करने में सक्षम बनाता है। इसका मतलब है कि आप किसी मजाकिया संदेश पर प्रतिक्रिया देने के लिए खुशी से भरे इमोजी के साथ चेहरे का उपयोग कर सकते हैं या समूह वार्तालाप में भेजे गए संदेश को स्वीकार करने के लिए अंगूठे का उपयोग कर सकते हैं।

यह एक साधारण फीचर है जो सालों से इंस्टाग्राम और मैसेंजर जैसे ऐप में मौजूद है। यह अंततः मेटा (पूर्व में फेसबुक) के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप के बीच समानता लाने के लिए व्हाट्सएप पर पहुंच गया है। इस सुविधा के लिए कोई कठिन सीखने की अवस्था नहीं है, तो आइए जानें कि इसका उपयोग कैसे करें।

उपलब्ध इमोजी प्रतिक्रियाएं और अर्थ
व्हाट्सएप वर्तमान में छह इमोजी प्रदान करता है जिनका उपयोग आप बातचीत में संदेशों पर प्रतिक्रिया करने के लिए कर सकते हैं, और वे हैं:

थम्स उप (👍)
दिल (❤️)
खुशी के आँसुओं के साथ चेहरा (😂)
मुंह खोलकर चेहरा (😮)
रोता हुआ चेहरा (😢)
हाथ जोड़कर व्यक्ति (🙏)

मैसेजिंग ऐप का उद्देश्य सभी इमोजी और स्किन टोन के लिए समर्थन जोड़ना है, इंस्टाग्राम की तरह, एक आधिकारिक ट्वीट में व्हाट्सएप हेड विल कैथकार्ट का उल्लेख है। यदि आप अधिक इमोजी और उनके अर्थों के बारे में जानना चाहते हैं, तो हमारे लिंक किए गए गाइड पर जाएं। इसके अलावा, आप यहां स्नैपचैट पर विभिन्न इमोजी के अर्थ के बारे में भी पढ़ सकते हैं।

इमोजी के साथ व्हाट्सएप संदेशों पर प्रतिक्रिया कैसे करें (एंड्रॉइड / आईओएस)
बुनियादी बातों के साथ, अब समय आ गया है कि हम सीखें कि व्हाट्सएप वार्तालापों में इमोजी प्रतिक्रियाएँ कैसे भेजें। यह एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस पर उसी तरह काम करता है। यहाँ सुविधा का उपयोग करने का तरीका बताया गया है:

1. व्हाट्सएप खोलें और बातचीत के लिए जाएं। यहां, जिस संदेश पर आप प्रतिक्रिया देना चाहते हैं, उस पर लंबे समय तक दबाएं और आप अपनी स्क्रीन पर इमोजी रिएक्शन बार पॉप अप देखेंगे।

2. उस इमोजी का चयन करें जिसके साथ आप प्रतिक्रिया करना चाहते हैं, और यह संदेश बुलबुले के निचले किनारे पर दिखाई देगा। यहाँ संदेश प्रतिक्रिया सुविधा कैसी दिखती है:

3. यदि आप देखना चाहते हैं कि कितने लोगों ने व्हाट्सएप संदेश पर प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने किस इमोजी का उपयोग किया है, तो संदेश बुलबुले पर दिखने वाले इमोजी पर टैप करें।

यह भी पढ़े:Hanuman Chalisa Near Qutub Minar:हिंदू संगठन ने हनुमान चालीसा का किया पाठ,मीनार का नाम विष्णु स्तंभ की उठी मांग

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.