Hanuman Chalisa Near Qutub Minar:हिंदू संगठन ने हनुमान चालीसा का किया पाठ,मीनार का नाम विष्णु स्तंभ की उठी मांग

0 551

Hanuman Chalisa Near Qutub Minar:दिल्ली स्थित कुतुब मीनार परिसर में हिन्दू संगठनों ने हनुमान चालीसा का पाठ करके इसका नाम विष्णु स्तंभ रखने की मागँ की है । यूनाइटेड हिंदू फ्रंट का दावा है कि जैन और हिंदू मंदिरों को तोड़कर कुतुब मीनार बना था । पुलिस ने संगठन के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर जेल में डाल दिया है । यह प्रदर्शन उस समय हुआ है, जब ताज महल को तेजो महालय बताकर उसके 22 कमरे खुलवाकर जांच कराने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका भी दायर की है ।

यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने कहा- मीनार में पूजा करने की इजाजत मिलनी चाहिए । यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने दावा किया है कि कुतुब मीनार को 27 जैन और हिंदू मंदिरों को ध्वस्त कर बनाया था । परिसर में मौजूद हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों का जीर्णोद्धार होना चाहिए और हिंदुओं को परिसर में पूजा करने की अनुमति मिलनी चाहिए ।

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने पिछले महीने कहा था कि कुतुब मीनार असल में विष्णु स्तंभ था । कुतुब मीनार को 27 जैन और हिंदू मंदिरों को तोड़कर बनाया गया था । हिंदुओं को चिढ़ाने के लिए ऐसा किया गया। उन्होंने कहा था , कि जो भी मंदिर तोड़े गए थे, उनका पुनर्निर्माण किया जाए। इसके साथ ही हिंदुओं को कुतुब मीनार में पूजा करने की अनुमति दी जाए। विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने पिछले महीने कहा था कि कुतुब मीनार असल में विष्णु जी का स्तंभ है । कुतुब मीनार को 27 जैन और हिंदू मंदिरों को तोड़ा तब और कुतुब । हिंदुओं को चिढ़ाने के लिए ऐसा किया गया। उन्होंने कहा था कि जो भी मंदिर तोड़े गए थे, उनका पुनर्निर्माण किया जाए। इसके साथ ही हिंदुओं को कुतुब मीनार में पूजा करने की अनुमति दी जाए।

Also Watch:- Nahi Rahe Pandit Shivkumar Sharma : Pandit Shiv Kumar Sharma Is No More | pandit shiv kumar sharma

Also Read:BMC sends notice to Lilavati Hospital:BMC ने अस्पताल को जारी किया नोटिस

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.