Congress President: क्या कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे या मुकुल वासनिक? क्या हुआ अगर राहुल गांधी इनकार करते हैं

0 146

Congress President: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नजदीक आ रहा है. इसके साथ ही कांग्रेस में राहुल गांधी और मौजूदा अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नामों को लेकर भी चर्चा है। हालांकि इस बार राहुल के पार्टी अध्यक्ष बनने को लेकर कांग्रेस नेताओं की राय अलग है. वहीं, खबर है कि वायनाड के सांसद खुद कमान संभालने को लेकर कुछ ठोस नहीं कह रहे हैं.

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों समेत पार्टी के कई नेता भी विश्वास के साथ यह नहीं कह पा रहे हैं कि राहुल को दोबारा अध्यक्ष पद मिलेगा. उन्होंने साल 2019 में प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था। रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस नेताओं के बीच इस बात की भी चर्चा है कि ‘गांधी नहीं तो कांग्रेस अध्यक्ष कौन बनेगा?’

एआईसीसी के एक अधिकारी ने कहा, ‘मैं नहीं कह सकता। उनके दिमाग में क्या है ये तो राहुल ही बता सकते हैं. जहां तक ​​कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की बात है तो नेतृत्व अपने कार्यक्रम पर कायम है। लॉजिस्टिक कारणों से इसे अधिकतम कुछ दिनों के लिए बढ़ाया जा सकता है।

Congress President: रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने व्यक्तिगत रूप से राहुल को अपनी मां सोनिया गांधी से अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने का वादा करने के लिए मनाने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें ऐसा कोई वादा नहीं मिला है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘मैं यह नहीं कह सकता कि अंत में क्या होगा, लेकिन स्थिति को देखते हुए मुझे लगता है कि वह (राहुल) पद स्वीकार करने के लिए वापस आने के लिए बहुत दूर चले गए हैं।

गांधी परिवार के एक अन्य वफादार ने कहा, “पिछले हफ्ते, जब राहुल जी के साथ कांग्रेस के कई सांसदों को महंगाई के खिलाफ मार्च के बाद पुलिस कैंप में हिरासत में लिया गया था, तो कई ने उनसे पार्टी अध्यक्ष का पद संभालने की अपील की थी। लेकिन उन्होंने वादा करने से इनकार कर दिया।

राहुल के इनकार का मतलब

रिपोर्ट के मुताबिक, अगर वह दोबारा राष्ट्रपति बनने से इनकार करते हैं तो कांग्रेस के गलियारों में मुकुल वासनिक और मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे नेताओं के नाम समझौता करने वाले उम्मीदवारों के तौर पर होने की अटकलें हैं. खबर है कि कांग्रेस के लगभग सभी नेता और प्रदेश कांग्रेस कमेटियां गांधी-वाड्रा से अध्यक्ष पद की अपील करने को तैयार हैं.

 

यह भी पढ़े:नीतीश के पलटी मारने पर भड़की भाजपा, कहा- राजग से नाता तोड़ना धोखा, जनता माफ नहीं करेगी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.