तीनों भारतीय सेनाओं की महिला टुकड़ियों ने अरब सागर में की ट्रेनिंग, प्रतियोगिता के लिए कठिन जलयात्रा पूरी कर लौट रहीं घर

0 21

नई दिल्ली : एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि भारतीय थल सेना, नौसेना और भारतीय वायु सेना की 12 बहादुर महिला अधिकारियों की टुकड़ियों ने सितंबर में होने वाली वैश्विक जलयात्रा प्रतियोगिता की तैयारी के लिए यात्रा की। तीनों सेनाओं थल, वायु और जल सेना की महिला टुकड़ियों ने दिखा दिया कि वो किसी से कम नहीं हैं।

अरब सागर में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में करीब चार सप्ताह की कठिन जलयात्रा को सफलतापूर्वक पूरा कर सभी महिला चालक दल घर लौट रहे हैं। एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि भारतीय थल सेना, नौसेना और भारतीय वायु सेना की 12 बहादुर महिला अधिकारियों की टुकड़ियों ने सितंबर में होने वाली वैश्विक जलयात्रा प्रतियोगिता की तैयारी के लिए यात्रा की।

उन्होंने बताया कि चालक दल के सदस्यों ने कॉलेज ऑफ मिलिट्री इंजीनियरिंग के आर्मी एडवेंचर विंग और आर्मी एक्वा नोडल सेंटर के बैनर तले अपनी यात्रा शुरू की। यह जलयात्रा 27 दिनों तक चली। इस दौरान महिला टुकड़ियों ने समुद्र में उत्पन्न कठिन परिस्थितियों में अपने धीरज और कौशल का परीक्षण किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.