बिंदी के बिना महिलाओ का श्रृंगार अधूरा, चेहरे के हिसाब से लगाए बिंदी

0 100

इंडियन गर्ल और महिलाएं अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए सोलह श्रृंगार करती है। इन सोलह श्रृंगार में बिंदी भी शामिल है। बिंदी के बिना महिलाएं ट्रेडिशनल आउटफिट में अधूरी लगती है। सूट से लेकर साड़ी, लहंगा से लेकर इंडो वेस्टर्न ड्रेस हर आउटफिट के साथ बिंदी आपकी खूबसूरती में एक अलग ही निखार लाने में मदद करती है। बिंदी लगाने का चलन सदियों पुराना है। ये औरतों के गहनों में सबसे खास होता है। जिसको आज भी महिलाओं पहनना बहुत पसंद करती है। बॉलीवुड से लेकर टीवी सीरियल तक, हिरोइन से लेकर वेम्प तक बिंदी हमेशा एक अहम हिस्सा रही है। बिंदी महिलाओं के चेहरे की सुंदरता निखारने में मदद करती है। लेकिन बिंदी भी आपके चेहरे के आकार पर निर्भर करती है। आइए जानें आपके फेस के मुताबिक कैसी बिंदी आपके चेहरे पर सूट करती है।

राउंड फेस शेप के लिए बिंदी
अगर आपका चेहरा गोल आकार का है, तो आप राउंड बिंदी को अपनी पहली पसंद बनाएं। राउंड फेस आकार की महिलाएं अपने फेस पर लंबी बिंदी लगाने से बचे। क्योकि लंबी बिंदी के कारण आपके फेस की गोलाई छिप जाती है। और आपका फेस शेप बदल जाता है। आप किसी भी तरह की बड़ी बिंदी से भी दूरी बनाने की कोशिश करें।

चौकोर चेहरे के लिए बिंदी
अगर आपके चेहरे का आकार स्क्वायर शेप का है, तो आप छोटी बिंदी को चुनें। आपके चेहरे पर बड़ी बिंदी बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती है। ऐसे में आप बड़ी बिंदी लगाने से बचें। आप गोल आकार की बिंदी को चुनें। पतली बिंदी भी आपके चेहरे पर काफी अच्छा लगेगा।

ओवल आकार का चेहरा
अगर आपका चेहरा ओवल शेप का है, तो आप हर तरह की बिंदी अपने फेस पर ट्राई कर सकते हैं। लेकिन अगर आपका माथा काफी चोड़ा है, तो आप लंबी बिंदी लगाने से बचें। लेकिन अगर नॉर्मल माथा है आपका तो आप अपने चेहरे पर हर तरह की बिंदी लगा सकते है। क्योकि ये काफी अच्छा लगेगा। आप अपने आउटफिट के मुताबिक बिंदी का चयन कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.