Yogi Oath Ceremony: शाम चार बजे योगी आदित्यनाथ लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, PM समेत BJP शासित राज्यों के सीएम होंगे शामिल

0 457

योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को एक भव्य कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे (Yogi Oath Ceremony), जहां प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित होंगे। इस कार्यक्रम में हजारों मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद है क्योंकि भाजपा ने लगभग तीन दशकों के बाद लगातार दूसरी बार सत्ता में लौटने वाली पार्टी का रिकॉर्ड बनाया है। भाजपा शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों – सत्तारूढ़ दल के अन्य बड़े नेताओं के अलावा – को आमंत्रित किया गया है। शपथ ग्रहण समारोह – पार्टी के लिए ताकत दिखाने के लिए निर्धारित – चुनाव परिणाम घोषित होने के लगभग दो सप्ताह बाद हो रहा है और भाजपा गठबंधन ने 273 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत का दावा किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल योगी आदित्यनाथ को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी (Yogi Oath Ceremony)। उनके साथ करीब 45 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं।

इस कार्यक्रम में गुजरात के भूपेंद्र पटेल, हरियाणा के मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के बसवराज बोम्मई और असम के हिमंत बिस्वा सरमा के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है। बिहार, नागालैंड, मेघालय – जहां भाजपा सत्तारूढ़ सरकार के साथ गठबंधन में है – के मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया है।

Also Read:MCD Election 2022 : MCD चुनाव टालने पर केजरीवाल का बीजेपी पर हमला, कश्मीर फाइल्स का भी किया जिक्र….

उत्तर प्रदेश में फिर से दो उपमुख्यमंत्री होने की अटकलों के बीच सभी की निगाहें योगी आदित्यनाथ के नए मंत्रिमंडल पर होंगी. योगी के पहले कार्यकाल में दो डिप्टी थे – जबकि केशव प्रसाद मौर्य को अपने निर्वाचन क्षेत्र में शर्मनाक चुनावी हार का सामना करना पड़ा, दिनेश शर्मा ने राज्य का चुनाव नहीं लड़ा था। बेबी रानी मौर्य को इस बार पद की प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है।

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.