आ रहा Jio का सस्ता स्मार्ट टीवी और टैब, जानें कब तक होगी लॉन्चिंग

0 385

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस जियो (Reliance Jio) केवल टेलिकॉम कंपनी बनकर सीमित नहीं रहना चाहती है। शायद यही वजह है कि रिलायंस की तरफ से JioPhone Next स्मार्टफोन लॉन्च के बाद हैंडसेट, टीवी, लैपटॉप और टैबलेट बनाने की दिशा में तेजी से काम शुरू कर दिया गया है। अब कंपनी रिलायंस टीवी और टैबलेट लॉन्च करने जा रही है। खबर है कि रिलायंस के टैबलेट और टीवी को अगले साल यानी 2022 में लॉन्च किया जाएगा। ऐसी संभावना है कि JioPhone Next की तरह ही Jio स्मार्ट टीवी और Jio टैबलेट की कीमत काफी कम होगी। बता दें कि रिलायंस ने हाल ही में JioPhone Next को लॉन्च किया था। इसकी शुरुआती कीमत 6,499 रुपये है। कंपनी जियो फोन नेक्स्ट को ईएमआई में खरीदने का भी ऑप्शन दे रही है।

टिप्सटर मुकल शर्मा के मुताबिक Jio स्मार्ट टीवी में स्मार्ट फीचर्स जैसे ओटीटी ऐप्स दिये जा सकते हैं। साथ ही कंपनी स्मार्ट टीवी की खरीद के साथ सेटअप बॉक्स और Jio Fiber ब्रॉडबैंड का कनेक्शन ऑफर कर सकती है। जियो स्मार्ट टीवी को कई स्क्रीन ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। जिससे टीवी को ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों के लिए अफोर्डेबल बनाया जा सके। Jio के अपकमिंग टैब और टीवी को लेकर फिलहाल कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं जारी की गई है। साथ ही लीक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कंपनी Jio लैपटॉप भी बना रही है।

जियो टैबलेट कंपनी के इन-हाउस प्रगति (Pragati OS) ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसे Google और Jio की साझेदारी में बनाया गया है। टैबलेट को बड़े स्क्रीन साइज में पेश किया जाएगा। साथ ही इसमें प्री-इंस्टॉल Google Play Store दिया जाएगा, जहां से यूजर्स ऐप्स डाउनलोड कर सकेंगे। Jio टैबलेट में एंट्री लेवल प्रोसेसर सपोर्ट मिलेगा, जो Qualcomm चिपसेट बेस्ड होगा। Jio टैबलेट की टक्कर मार्केट में Realme और Motorola टैब से होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.