ऐसा कोई भी लक्षण दिखें तो तुरंत ले डॉक्‍टरी सलाह, कहीं भारी न पड़ जाये लापरवाही

0 602

कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने चिंता बढ़ा दी है, ऐसे समय में थोड़ी सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। डॉक्‍टरों की सलाह है कि सर्दी, खांसी, बुखार, सिरदर्द, हाथ-पैरों में दर्द, शरीर में ऐठन, भूख न लगना, सांस लेने में तकलीफ, खाने में स्‍वाद व सूघंने में गंध का पता न लगना जैसा कोई भी लक्षण दिखें तो तुरंत चिकित्‍सक से परामर्श करें। सीएमएचओ ने कहा कि घर में ही रहकर ठीक होने की उम्‍मीद में लोग पांच से सात दिन ऐसे ही निकाल देते हैं जिससे ठीक होने की बजाय हालत और गंभीर हो जाती। फिर ऐसी स्थिति आ जाती है कि अस्‍पताल में भर्ती करवाना पड़ता है। ऐसे में ब्लड प्रेशर, डायबिटीज किडनी, अस्थमा, कैंसर आदि बीमारियों से ग्रसित लोगों को कोरोना से बचाव के लिए विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है।

देश में कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ़ रही है। आगे मरीजों की संख्‍या के बढ़ने का ट्रेंड क्‍या रहेगा इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। कोरोना मे नए-नए वैरिएंट आ रहे हैं ऐसे में हमें सतर्क रहने की जरूरत है। कोविड नियमों का पालन करें और वैक्‍सीन अवश्‍य लगवायें। वैक्‍सीन को लेकर बिलकुल भी कोताही न बरतें। इससे आप कोविड के अलावा संक्रामक बीमारियों से भी बचें रहेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.