कर्नाटक के कॉलेज में 116 और मिले कोविड केस, संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 182 हुआ

0 836

कर्नाटक (Karnataka Covid 19 Update) के धारवाड़ में एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल (SDM Colllege Karnataka) के 116 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को कहा कि इनमें से ज्यादातर छात्र हैं. इतनी बड़ी संख्या में नए केस सामने आने के बाद कॉलेज में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 182 पर पहुंच गई है.

66 मेडिकल स्टूडेंट्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद गुरुवार को संस्थान के दो छात्रावासों को सील कर दिया गया था. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, अब तक छात्रों, कर्मचारियों और प्राथमिक संपर्कों सहित 690 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है.

धारवाड़ के डिप्टी कमिश्नर नितेश पाटिल ने गुरुवार को कहा था, लगभग एक सप्ताह पहले छात्रों के एक इवेंट के चलते संक्रमण फैल सकता है. इस कार्यक्रम में कुछ स्टूडेंट्स के मां-बाप भी शामिल हुए थे. इसलिए उन सभी का भी कोविड टेस्ट कराने के लिए कहा गया है. पॉजिटिव पाए जाने वाले सभी लोगों को क्वारंटीन (Quarantine) कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि संक्रमित पाए गए लोग वैक्सीनेट किए गए थे, उनमें बहुत हल्के लक्षण पाए गए थे.

तमिलनाडु में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 739 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 27,23,245 हो गयी, जबकि संक्रमण से 17 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की तादाद 36,432 पर पहुंच गयी. वहीं, कर्नाटक में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 306, जबकि तेलंगाना में 147 नए मामले सामने आए. तमिलनाडु, कर्नाटक और तेलंगाना सरकार द्वारा यह जानकारी दी गई.

तमिलनाडु के राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां जारी एक बुलेटिन के अनुसार तमिलनाडु में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 764 मरीज संक्रमण मुक्त भी हुए, जिससे राज्य में इस जानलेवा वायरस को मात देने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 26,78,371 हो गयी. तमिलनाडु में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 8,442 हो गयी है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.