टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कार हुई महंगी, जानिए अब क्या है नई कीमत

0 1,138

बीते महीने टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली सब कॉम्पैक्ट कार SUV Nexon को खरीदना महंगा हो गया है क्योंकि अब इसकी कीमत में इजाफा कर दिया गया है. कीमत को लेकर अपडेट रशलेन ने अपनी रिपोर्ट में दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने नेक्सॉन की कीमतों में 11 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है. कंपनी ने डीजल वेरियंट्स में 11 हजार रुपये और पेट्रोल वेरियंट्स को 10,500 रुपये तक बढ़ा दिए हैं. पिछले तीन महीनों में यह दूसरा मौका है, जब कंपनी ने नेक्सॉन की कीमत को बढ़ाया है.

नेक्सॉन की कीमत बढ़ने के बाद कीमत बढ़कर 7.30 लाख रुपये हो गई है. वहीं, प्राइस हाइक के बाद नेक्सॉन के टॉप-एंड वेरियंट- XZA+(O) Dark की कीमत 13,34,900 रुपये हो गई है, जो पहले 13,23,900 रुपये थी. कंपनी ने नेक्सॉन के लगभग वेरियंट को महंगा किया है, लेकिन अभी भी कुछ वेरियंट ऐसे हैं, जिनकी कीमत में इस बार कोई बदलाव नहीं किया गया है.

कंपनी ने नेक्सॉन के कुछ डीजल वेरियंट्स को डिस्कंटिन्यू भी कर दिया है, जिसमें एंट्री-लेवल XE, मिड-स्पेक XMA और XMA(S) के अलावा XZ और XZA+(S) शामिल हैं. नेक्सॉन की बढ़ी हुई कीमतें और अपडेटेड वेरियंट कंपनी की वेबसाइट्स पर लाइव हो गए हैं.

टाटा नेक्सॉन में इंजन दो टाइप के दिए गए हैं, जिनमें से एक 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड और दूसरा 1.5 लीटर डीजल में उपलब्ध है. टाटा की इस एसयूवी का पेट्रोल इंजन 5,500 rpm पर 118 hp पावर और 1750 rpm पर 170Nm का टॉर्क देता है. साथ ही इसका डीजल इंजन 4000 आरपीएम पर 109 bhp की पावर और 1500 rpm पर 260 Nm का टॉर्क देता है. दोनों इंजन मैनुअल और AMT गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आते हैं. कंपनी नेक्सॉन का इलेक्ट्रिक वर्जन भी ऑफर करती है.

नेक्सॉन के डैशबोर्ड में आपको 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. यह ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले को सपोर्ट करता है. सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस इस एसयूवी में दमदार साउंड के लिए JBL का ऑडियो सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर मौजूद हैं. सेफ्टी के लिए नेक्सॉन में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस और ईबीडी के साथ कई और फीचर हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.