तेलंगाना के मेडिकल कॉलेज में कोरोना विस्फोट, एक साथ 43 छात्र और स्टाफ संक्रमित

0 357

तेलंगाना के करीमनगर जिले के बोमक्कल में आनंद राव इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइस के 43 छात्र और स्टाफ कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. करीमनगर के जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संक्रमितों में 33 कॉलेज के छात्र हैं और बाकी कॉलेज के स्टाफ हैं. कॉलेज प्रशासन ने करीब 200 छात्रों और स्टाफ की कोविड जांच करवाई थी. संक्रमित छात्रों में ज्यादातर हॉस्टल में रहने वाले हैं.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, छात्रों ने हाल में आयोजित वार्षिक दिवस समारोह के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था. जिसके बाद कुछ छात्रों में कोविड के लक्षण दिखे थे. कॉलेज और हॉस्टल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है और छात्रों को घर भेज दिया गया है. कई और छात्रों व स्टाफ की जांच रिपोर्ट अभी आनी बाकी हैं.

इससे पहले 2 दिसंबर को राज्य के संगारेड्डी जिले के एक सरकारी आवासीय स्कूल में एक साथ 27 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे. वहीं कुछ दिन पहले इसी जिले के महात्मा ज्योतिबा फुले आवासीय स्कूल में 48 छात्र कोविड पॉजिटिव आए थे. राज्य में रविवार को कोविड-19 के 156 नए मामले सामने आए थे. तेलंगाना में एक्टिव केस की संख्या फिलहाल 3,787 है.

ओमीक्रॉन को लेकर बढ़ रही चिंताओं के बीच तेलंगाना सरकार अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर निगरानी प्रणाली और मजबूत कर रही है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने रविवार को बताया कि अब तक तेलंगाना में ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमण के किसी मामले की जानकारी नहीं मिली है. लेकिन ‘‘हैदराबाद या तेलंगाना में वायरस के नए वेरिएंट के मिलने पर आश्चर्य नहीं होगा.’’ अधिकारी ने बताया कि तेलंगाना सरकार संभावित कोविड-19 की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी कर रही है और साथ ही टीकाकरण का विस्तार कर रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.