शाहजहांपुर का सबसे लंबा 2 किलोमीटर का पुल भरभरा कर गिरा, ट्रैफिक डायवर्ट, 60 किमी का फेर खाना पड़ रहा

0 792

शाहजहांपुर (Shahjahanpur) का सबसे लंबा 2 किलोमीटर लंबा ओवर ब्रिज कोलाघाट पुल (kolaghat bridge)  सोमवार अलसुबह अचानक भरभरा कर गिर गया. सुबह लगभग 3:00 बजे हुए इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई है. थाना जलालाबाद के कोला इलाके में 11 साल पहले 2 किलोमीटर लंबे इस पुल का निर्माण किया गया था. रामगंगा और बहगुल नदी (Ramganga and Behgul river) पर बना हुआ यह पुल बदायूं मार्ग पर पड़ता है. साल  2002 में करीब 11 करोड़ की लागत से इसे बनवाया गया था. यह पुल जलालाबाद से मिर्जापुर को जोड़ता था. पुल का एक बड़ा हिस्सा नदी में गिर जाने से जलालाबाद जाने वाले लोगों को करीब 60 किमी का फेर खाकर अल्हागंज के रास्ते होकर जाना पड़ रहा है.

2 दिन पहले ही इसी पुल पर एक ट्रक रेलिंग तोड़कर नदी की तरफ लटक गया था. फिलहाल मौके पर अधिकारी पहुंच गए हैं. पुल के गिर जाने से यहां से होने वाला आवागमन पूरी तरह ठप हो गया. अभी इस पुल की हालत खस्ता थी. इसमें कई जगह गड्ढे हो गए थे और इसकी रिपेयरिंग-मेंटीनेंस पर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा था. यहां से गुजरने वालों ने इसके क्षतिग्रस्त होने की आशंका को लेकर अधिकारियों को भी इससे अवगत कराया था लेकिन फिर भी कुछ नहीं किया गया।

यदि पुल गिरने के समय पुल पर से कोई निकल रहा होता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. अभी यहां जलालाबाद व मिर्जापुर पुलिस तैनात है और वाहनों को यहां से पहले ही डायवर्ट कराना शुरू कर दिया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.