सरकार ने कोविड पास बनाया जरूरी तो यहां दंगे पर उतर आई जनता

0 740

नए कोरोना वायरस नियमों को लेकर नीदरलैंड के रॉटरडैम शहर में लोगों के विरोध प्रदर्शन के दौरान दंगे जैसे हालात हो गए। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया और पुलिस की कारों को आग के हवाले कर दिया। हालात खराब होने पर पुलिस ने वार्निंग शॉट्स दागे और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। नीदरलैंड में टीकाकरण नहीं करवाने वाले लोगों को कुछ जगहों पर एंट्री पर प्रतिबंध लगाने की सरकारी योजना के खिलाफ रॉटरडेम में शुक्रवार रात हुए प्रदर्शन में हिंसा के बाद पुलिस को चेतावनी देने के लिए गोलियां चलानी पड़ीं, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए।

पुलिस ने बताया है कि हिंसक प्रदर्शन के दौरान गोलियां चलने से कुछ लोग घायल हुए हैं। यहां दंगाईयों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारें कीं। मामले को लेकर एक वीडियो वायरल है, जिसमें नजर आ रहा है कि रॉटरडेम में एक व्यक्ति को गोली लगी है। पुलिस ने इस वीडियो को लेकर कहा है कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि व्यक्ति को किसने और कैसे गोली मारी।

पुलिस ने कहा है कि रॉटरडेम शहर के केंद्र में अभी भी हालात अशांत हैं और भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। दर्जन भर दंगाईयों को गिरफ्तार किया गया है तथा अभी और लोगों को गिरफ्तार किया जाना है। पुलिस ने बताया कि पुलिस अधिकारियों समेत कुल सात लोग घायल हुए हैं। दंगाईयों ने आगजनी शुरू कर दी जिसके कारण अधिकारियों को शहर का मुख्य रेलवे स्टेशन बंद करना पड़ा।

सरकार ने कहा है कि वह एक कानून लाना चाहती है जिसमें देश की कोरोना वायरस पास प्रणाली को केवल उन लोगों तक सीमित कर सकेंगे, जिनका पूर्ण टीकाकरण हो चुका है या फिर जो लोग कोविड-19 से उबरे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.