Coronavirus in China:चीन में कोविड पर सरकार सख्त , 13000 से अधिक लोगों को जबरन भेजा क्वारंटाइन

0 686

Coronavirus in China  : कोरोना ने पूरी दुनिया में कैसी तबाही मचाई है ये सब जानते है । इन दिनों चीन में कोरोना की वजह से हाहाकार मचा हुआ है आलम ये है कि लोगों को जबरन क्वारंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है. मुट्ठी भर संक्रमणों के कारण रातोंरात हजारों लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया । महामारी शुरू होने के बाद से बीजिंग में कोरोना अब जमकर कहर बरसा रहा है । ओमिक्रॉन वेरिएंट अप्रैल के अंत से 1,300 से अधिक मामले सामने आने के बाद शहर के रेस्तरां, स्कूल और सभी जगह को बंद कर दिया गया है ।

चीन ने कोरोना पर काबू पाने के लिए जीरो कोविड पॉलिसी को सख्ती से लागू कर दिया है । तस्वीरों और सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक सरकारी नोटिस के अनुसार, हाल के दिनों में मिले 26 नए संक्रमणों के कारण, दक्षिण-पूर्व बीजिंग में बंद हो चुके है । नानक्सिनयुआन आवासीय परिसर के 13,000 से अधिक निवासियों को शुक्रवार रात क्वारंटाइन होटलों में भेज दिया गया है । चाओयांग जिले के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा, “एक्सपर्ट ने तय किया है कि सभी नानक्सिनयुआन निवासी 21 मई की मध्यरात्रि से 7 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहेंगे.” और सभी सावधानी बरतें और नियमो का पालन करें ।

सोशल मीडिया तस्वीरों में सैकड़ों निवासियों को अंधेरे में परिसर खड़े दिखाया था । एक निवासी ने वीबों पर लिखा, “हम में से कुछ को 23 अप्रैल से 28 दिनों के लिए बंद कर दिये गये है । बावजूद इसके कि हमारा कोविड टेस्ट नेगेटिव आ रहा है । मेरे बहुत से पड़ोसी बुजुर्ग हैं या उनके छोटे बच्चे हैं.” रियल एस्टेट ब्लॉगर लियू गुआंग्यु ने शनिवार तड़के वीबो पर पोस्ट किया, ” क्वारंटाइन में भेजा जाना हमें ऐसा महसूस कराता है जैसे हम एक युद्ध के दृश्य में हैं.”

ये भी पढ़े –  Krishna Janmabhoomi Case:क्या कृष्ण जन्मभूमि पर बनी है ईदगाह मस्जिद,याचिका को मंजूरी जाने क्या है मथुरा विवाद

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.