तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर क्रैश, CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 14 लोग थे सवार

0 603

Army Helicopter Crash: तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया है. सीडीएस जनरल बिपिन रावत (Chief of Defense General Bipin Rawat), उनकी पत्नी व शीर्ष सैन्य अधिकारियों को लेकर जा रहा एक सैन्य हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे. इनमें सीडीएस समेत 6 शीर्ष अधिकारी थे. अब तक चार लोगों के मारे जाने की खबर है. हेलिकॉप्टर ने सुलूर वायुसेना स्टेशन से उड़ान भरी थी.

हेलिकॉप्टर में सवार लोगों की सूची भी सामने आई है. इनमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांसनायक विवेक कुमार, लांसनायक बी साईं तेजा और हवलदार सतपाल सवार थे.

वायुसेना ने ट्वीट कर बताया, ‘वायुसेना का Mi-17V5 हेलिकॉप्टर, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे, उसका तमिलनाडु के कून्नर के पास एक्सीडेंट हो गया है.’ स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य जारी है. जानकारी मिली है कि जनरल रावत को समेत तमाम घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. सूत्रों का कहना है कि घटनास्थल से बरामद शवों को सैन्य अस्पताल ले जाया गया है. वायुसेना ने हादसे का कारण जानने के लिए जांच के आदेश दे दिए हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी व अन्य लोगों की कुशलता की प्रार्थना की है. हादसे की खबर के तुरंत बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सभी की सुरक्षा की प्रार्थना की है. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी सभी की सकुशलता की प्रार्थना की है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.