पुलिस ने दूल्हे को शादी के मंडप से उठा हवालात में डाला जानिए क्या है पूरा मामला

0 511

गाजियाबाद जिले के मोदीनगर स्थित एमपी सिखैड़ा गांव में सोमवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब पुलिस ने शादी के मंडप से एक दूल्हे को उठाकर हवालात में डाल दिया। सहारनपुर से एक युवती द्वारा डायल 112 पर की गई कॉल पर एक्शन लेते हुए निवाड़ी पुलिस ने यह कार्रवाई की है। धोखे से शादी करने की बात का पता चलने पर ग्रामीणों ने बारातियों को बंधक बना लिया। पुलिस घराती व बारातियों को थाने में ले आई। शादी टूटने के बाद दुल्हन का रो-रोकर बुरा हाल है। बाराती और दूल्हा पुलिस हिरासत में हैं।

निवाड़ी थानाक्षेत्र के गांव मकरमतपुर सिखैड़ा निवासी रविन्द्र कौली ने अपनी बहन की शादी सहारनपुर के कैलाशी लाइन कॉलोनी निवासी अंकित पुत्र मोहनलाल के साथ तय की थी। अंकित सोमवार को बारात लेकर गांव सिखैड़ा पहुंचा। घरातियों ने बारात का जोरदार स्वागत किया। नाश्ता व खाना खाने के बाद बारात चढ़त करके मंडप में पहुंची। पहले जयमाला का कार्यक्रम हुआ। जयमाल के बाद फेरों की तैयारी चल रही थी। दूल्हा-दुल्हन भी मंडप में आ गए थे और पंडित मंत्र जाप कर रहे थे। इसी बीच शाम पांच बजे के आसपास सायरन बजाती हुई निवाड़ी थाने से दो गाड़ियां एमपी सिखैड़ा विवाह स्थल पर पहुंचीं। गाड़ी से तीन दारोगा और आधा दर्जन से अधिक महिला सिपाही सहित अन्य पुलिसकर्मी उतरे और दूल्हे को मंडप से उठाकर गाड़ी बैठा लिया। यह देखकर मौके पर मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने ग्रामीणों ने बताया कि दूल्हा धोखा देकर शादी कर रहा है।

निवाड़ी थाना के एसएसआई महेश कुमार राणा ने बताया कि सहारनपुर से डायल 112 पर एक कॉल आई थी। कॉल करने वाली युवती ने बताया कि सहारनपुर निवासी युवक शादी का झांसा देकर उसका काफी समय यौन शोषण कर रहा था और अब चुपके से गांव एमपी सिखैड़ा में शादी कर रहा है। इतना ही नहीं युवती ने सहारनपुर पुलिस के साथ डायल 1090 पर भी शिकायत की थी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस द्वारा यह कार्रवाई की गई है। थाने में पहुंचकर दूल्हा अंकित ने पुलिस को बताया कि उसकी कॉलोनी में ही रहने वाली एक युवती से बीते पांच साल से संबंध थे।

”सहारनपुर से डायल 112 पर आई शिकायत के बाद निवाड़ी पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है। युवती ने इस संबंध में सहारनुपर में डायल 1090 पर भी शिकायत दी है। यदि इस मामले में तहरीर आती है तो रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।” -सुनील कुमार सिंह, सीओ मोदीनगर

जैसे ही ग्रामीणों को पता चला कि युवक धोखा देकर शादी कर रहा है पहले तो दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया। इसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर बारात को बंधक बना लिया। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट भी हुई। पुलिस दोनों पक्षों को निवाड़ी थाने ले आई। बताया जा रहा है कि समाचार लिखे जाने तक दोनों पक्षों में समझौते की बात चल रही थी।

 

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.