दिल्ली में ओमीक्रॉन के 10 नए मामले आए सामने, अब तक 20 मरीजों में हुई नए वैरिएंट की पुष्टि

0 290

दिल्ली में ओमीक्रॉन के 10 नए मामले सामने आए हैं. अब तक 10 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं. वहीं अब तक कुल 20 मरीजों में ओमीकॉन की पुष्टि हो चुकी है. इससे पहले दिल्ली में गुरुवार को ओमीक्रॉन के 4 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी. इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में ओमीक्रॉन वैरिएंट के 10 नए मामले मिले हैं. इसी के साथ राजधानी में इस वैरिएंट के कुल 20 केस हो गए हैं. इन 20 मरीजों में से 10 को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.

जैन ने गुरुवार को बताया कि सुबह ही एयरपोर्ट से 8 और सस्पेक्ट आए हैं. एयरपोर्ट से आने वालों में काफी लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. LNJP में 40 बेड्स का डेडिकेटेड ओमिक्रॉन वार्ड था, लेकिन संख्या बढ़ने के बाद अब यहां बेड्स की संख्या 100 कर दी गई है.इससे पहले दिल्ली में मंगलवार को ओमीक्रॉन के 4 नए मामले सामने आए थे. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को बताया था कि ओमीक्रॉन के सारे मामले विदेश से आए लोगों में पाए गए हैं, सभी मामले स्टेबल हैं. स्थिति नियंत्रण में है. जैन ने कहा था कि अभी तक ओमिक्रॉन कंट्रोल में है. यह फैलता है, तो सरकार फिर उसे देखेगी. कम्युनिटी से कोई केस नहीं आया है अभी तक, सभी केस एयरपोर्ट से आए हैं. जो भी विदेश से आ रहा है, हम सबका टेस्ट कर रहे हैं. अभी तक जो देखने में आया है, कोई भी सीरियस नहीं है. सभी नॉर्मल हैं. हमारी तैयारी बिल्कुल पूरी है, चाहे कोई भी वैरिएंट हो, हम सभी को कोरोना नियमों का पालन करना है.

वहीं शनिवार 11 दिसंबर को दिल्ली में ओमीक्रॉन का दूसरा मामला सामने आया था. जानकारी के अनुसार जिम्बाब्वे से आए यात्री की जिनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई थी. मरीज़ को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी. ओमीक्रॉन पॉजिटिव इस मरीज की ट्रेवर्ल हिस्ट्री में साउथ अफ्रीका भी शामिल है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.