12 घंटे में दूसरी बड़ी वारदात, नक्सलियों ने ब्लास्ट कर रेल पटरी को उड़ाया, ट्रेनों की आवाजाही ठप

0 133

भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के नेता प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने चक्रधरपुर रेल मंडल के सोनुवा और लोटापहाड़ रेलवे स्टेशन के बीच रेल पटरियों को बम ब्लास्ट कर उड़ा दिया। इससे हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर परिचालन ठप हो गया। कई ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर रोकी गईं। इससे पहले शुक्रवार को देर रात एक बजे टोरी-लातेहार के रेलखंड पटरी उड़ा दी। सुरक्षा एजेंसियों को पूरी तरह चौकस रहने का निर्देश दिया गया है।

दरअसल एक करोड़ के इनामी प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के बाद  नक्सलियों का भारत बंद शुरू कर दिया है। शुक्रवार की रात 12 बजे से शनिवार की रात 12 बजे तक रहेगा। इसे लेकर राज्यभर में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने टोरी रेलखंड पर तांडव मचाना शुरू कर दिया है, उन्होंने टोरी रिचुघुटा डेम स्टेशन का रेलवे ट्रैक उड़ा दिया है। जिसके कारण कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किये गये हैं। इसमें प्रमुख रूप से सासाराम-रांची 18636, जम्मू तवी एक्सप्रेस है, इसके अलावा भाया गया-कोडरमा-मुरी होकर चलेगी। नक्सलियों के इस हरकत की वजह से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जिसमें डिहरी ऑन सोन – बरवाडीह स्पेशल ( 03364 ) और बरवाडीह- नेसुबोगोमो स्पेशल ट्रेन ( 03362 ) शामिल है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.