महाराष्ट्र समेत इन राज्यों की 139 एक्सप्रेस और स्पेशल ट्रेनें आज कैंसिल, यहां चेक करें स्टेटस, कहीं आपकी भी गाड़ी तो कैंसिल नहीं

0 113

नई दिल्ली : इंडियन रेलवे (Indian Railways) समय-समय पर अपने रेल यात्रियों को ट्रेनों के बारे में अपडेट देता रहता है ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। अगर आज आप भी ट्रेन (Train)के जरिए कहीं सफर करने वाले हैं। तो एक बार अपने ट्रेन का स्टेटस (Train Running Status) जरूर चेक कर लें कि कहीं वो कैंसिल (Canceled Train) तो नहीं हुई है। क्योंकि भारतीय रेलवे ने आज 139 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है।

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे ने आज भिवंडी रोड, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस-लखनऊ-हजरत निजामुद्दीन स्पेशल, मनमाड़ स्पेशल, दिल्ली-शामली एक्सप्रेस, अजीमगंज-नलहटी पैसेंजर स्पेशल, फिरोजपुर-जालंधर सिटी स्पेशल, समेत कई स्पेशल ट्रेनों को रद्द किया गया है। इस लिए आप एक बार अपने ट्रेन का करंट स्टेटस देखकर घर से निकलें।

दरअसल, रेलवे द्वारा पूर्ण और आंशिक रूप से जो ट्रेनें रद्द की गई हैं। ये ट्रेनें उत्तर प्रदेश,नई दिल्ली, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, बिहार, और पंजाब समेत कुछ अन्य राज्यों से होकर गुजरती हैं। इसलिए इन राज्यों के बड़े शहरों से आने-जाने वाले यात्रियों को आज परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, अनुमान है कि मेंटनेंस से जुड़े कार्यों के लिए कारण रेलवे ने यह फैसला लिया है।

गौरतलब है कि रेलवे ने 24 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया है। आंशिक रूप से रद्द किए गए इन ट्रेनों में वाराणसी-पटना, काठगोदाम-मुरादाबाद एक्सप्रेस, हिसार-रेवाड़ी, समेत 24 ट्रेने शामिल है। जिसके मुताबिक ये गाड़ियां कुछ स्टेशनों के बीच नहीं चलेगी।

गौरतलब है कि आधिकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes या फिर आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/#list2 पर आप जा करके ट्रेनों का करंट स्टेटस जान सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.