16 साल पहले Steve Jobs ने लॉन्च किया था iPhone, 50 लाख से ज्यादा कीमत पर बिका

0 122

नई दिल्ली: आईफोन ने स्मार्टफोन की दुनिया बदल दी है। पहला आईफोन साल 2007 में लॉन्च किया गया था। यह फोन गेम चेंजर साबित हुआ। इस फोन को स्टीव जॉब्स ने पेश किया था। आईफोन रखना अब स्टेटस सिंबल बन गया है। जैसे-जैसे नए आईफोन लॉन्च होते हैं, वैसे-वैसे उनकी कीमतें भी बढ़ती जाती हैं। आईफोन 15 को 2023 में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन क्या आपने सोचा है कि 2007 में लॉन्च हुए पहले आईफोन को अब 52 लाख रुपये में बेचा जा सकता है।

16 साल पहले लॉन्च हुआ पहला आईफोन 52 लाख रुपए में बिका था। इससे पहले भी फोन को अच्छी कीमत में खरीदा जा सकता है। लेकिन अब फोन के लिए सबसे ज्यादा बोली लगाई गई है। अक्टूबर 2022 में किसी ने फर्स्ट जेनरेशन आईफोन को 32 लाख रुपये में खरीदा था। लेकिन सबसे हालिया कीमत जिस पर पहली पीढ़ी के आईफोन बेचे गए थे, वह अब तक की सबसे ज्यादा कीमत है।

वेबसाइट एलसीजी ऑक्शन ने एक इवेंट आयोजित किया। सीलपैक पहली पीढ़ी का आईफोन 63,356.40 यूएसडी की कीमत पर बिक रहा है। यानी भारतीय कीमत में इसकी कीमत 52 लाख रुपये है। फोन डिटेल्स भी आईफोन के पहले मालिक के बारे में बताते हैं। यह फोन अमेरिका के न्यूजर्सी की कॉस्मेटिक टैटू आर्टिस्ट कैरन ग्रीन का है। यह फोन उन्हें गिफ्ट में मिला है। वह उस समय Verizon योजना का उपयोग कर रही थी, जो iPhone के साथ नहीं आती थी। इसलिए वह उसे नहीं खोल सका।

ग्रीन कथित तौर पर iPhone बेचने की योजना बना रहा है। उन्होंने एलसीजी नीलामी से संपर्क किया। उन्होंने यह फैसला यह जानने के बाद लिया कि पहली पीढ़ी के आईफोन को करीब 40,000 अमेरिकी डॉलर में बेचा जा रहा था। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इनसाइडर से बात करते हुए ग्रीन ने कहा कि वह इस पैसे का इस्तेमाल अपने टैटू स्टूडियो के लिए कर सकते हैं।

आपको बता दें कि फोन में 3.5 इंच का डिस्प्ले, 2 मेगापिक्सल का कैमरा और मशहूर होम बटन है और हर बार जब हम इसे देखते हैं तो यह हमें पुरानी यादों में ले जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.