‘‘अग्निपथ’ योजना के अंतर्गत पहले बैच में होंगी 20% उम्मीदवार महिलाएं’

0 334

नई दिल्ली: नौसेना के एक अधिकारी ने कहा है कि ‘अग्निपथ’ योजना के तहत पहले बैच में 20 फीसदी उम्मीदवार महिलाएं होंगी. इन्हें नौसेना की विभिन्न शाखाओं में भेजा जाएगा। वायु सेना में अग्निपथ योजना के तहत जारी अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया मंगलवार, 5 जुलाई, 2022 को समाप्त हो जाएगी। जो भी युवा देश की सेवा में योगदान देना चाहते हैं। उन्हें इस अवसर को अपने हाथों से जाने नहीं देना चाहिए। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना आवेदन वायु सेना की आधिकारिक वेबसाइट careerindianairforce.cdac.in पर जाकर जल्द से जल्द जमा करें.

वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन करने की ऑनलाइन प्रक्रिया 24 जून 2022 को भारतीय वायुसेना द्वारा अग्निपथ योजना के तहत शुरू की गई थी। वहीं, 5 जुलाई 2022 को इस भर्ती के लिए आवेदन खत्म होने जा रहा है। इच्छुक उम्मीदवार आज शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकेंगे. वायुसेना ने इस पोस्ट को ‘अग्निवीर वायु’ नाम दिया है।

4 साल बाद मिलेगी सरकारी नौकरी की गारंटी
बता दें कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने भी अग्निपथ योजना को लेकर बड़ा ऐलान किया था. उन्होंने अग्निपथ योजना को समय की मांग बताया है। उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर बात करते हुए कहा, भारत के आसपास का माहौल बदल रहा है। ऐसे में सेना में बदलाव भी जरूरी है। इसे एक नजरिए से देखने की जरूरत है। अग्निपथ अपने आप में एक स्टैंडअलोन योजना नहीं है। 2014 में जब पीएम मोदी सत्ता में आए, तो उनकी प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक भारत को सुरक्षित और मजबूत बनाना था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.