यूपी के 21 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, राहुल राज बने लखनऊ के नए DCP

0 402

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को बड़े पैमाने पर जिलों के एसपी का तबादला कर दिया है. जिन जिलों के एसपी बदले गए हैं उनमें मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मथुरा, गोरखपुर, गोंडा, अयोध्या और प्रयागराज के साथ-साथ गाजीपुर, बिजनौर, मिर्जापुर, कासगंज और अमेठी जिले के एसपी शामिल हैं. अयोध्या से प्रयागराज तक शैलेश कुमार पांडे, प्रयागराज से सीबीसीआईडी ​​लखनऊ के अजय कुमार, कासगंज से गाजीपुर तक रोहन बोत्रे, कन्नौज से अयोध्या के प्रशांत वर्मा, सहारनपुर के एसएससी आकाश तोमर को गोंडा का एसपी बनाया गया है.

इन जगहों के एसपी का हुआ तबादला

गाजीपुर के एसपी राम बदन सिंह को नोएडा कमिश्नरेट में लगाया गया है. राजेश कुमार श्रीवास्तव कन्नौज के नए एसपी होंगे। गोरखपुर के एसएसपी विपिन टाडा सहारनपुर के नए एसपी होंगे। मथुरा के एसपी गौरव ग्रोवर गोरखपुर के एसएसपी होंगे। मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव को मथुरा का एसपी बनाया गया है. अमरोहा के एसएसपी विनीत जायसवाल को मुजफ्फरनगर का एसपी बनाया गया है. अमेठी के एसपी दिनेश सिंगर बिजनौर के एसपी होंगे। किला मारन जी को अमेठी का एसपी बनाया गया है। संतोष कुमार मिश्रा को गोंडा से मिर्जापुर एसपी बनाया गया है। बेबी जीडीएस मूर्ति को कानपुर से कासगंज का एसपी बनाया गया है, आदित्य लांगे को वाराणसी से अमरोहा का एसपी बनाया गया है.

वाराणसी समेत इन जगहों के एसपी भी बदले गए

मिर्जापुर के एसपी अजय कुमार सिंह वाराणसी में पीएसी के सेक्टर डीआईजी होंगे. बिजनौर के एसपी धर्मवीर को पीएसी में स्थानांतरित कर दिया गया है। कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात एसपी संजीव त्यागी को अयोध्या में इंटेलिजेंस का एसपी बनाया गया है। डॉ. भीमराव अंबेडकर पुलिस अकादमी मुरादाबाद में तैनात एसपी विजय धूल को कानपुर कमिश्नरेट में डीसीपी का पद दिया गया है. सीबीसीआईडी ​​में एसपी राहुल राज को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में डीसीपी बनाया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.