UP Budget 2022-23 : योगी सरकार के बजट पर अखिलेश का पहला रिएक्शन, जानिए क्या कहा

0 393

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के इस छठे बजट में कुछ नहीं बढ़ा लेकिन सब कुछ घट गया है. सपा सुप्रीमो ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार से पिछले पांच साल में जनता के साथ सिर्फ धोखा हुआ है. उन्होंने कहा- यह छठा बजट है लेकिन इस बजट में सब कुछ घट गया है।

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट के तहत वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 6 लाख करोड़ रुपये (6,15,518.97 करोड़ रुपये) से अधिक का बजट पेश किया है. . यह राज्य का अब तक का सबसे बड़ा बजट है। अखिलेश ने हालांकि इसे गलत बताते हुए कहा, तालियां बजती हैं लेकिन यह दिल्ली के बजट को मिलाकर बनाया गया बजट है. अब भी सपा सरकार के काम दिखाई दे रहे हैं. जिस सरकार ने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी. 2022, आज हम 2022 में हैं। छठा बजट पेश हो चुका है। क्या हमारे किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी?

उन्होंने कहा, “जिस तरह से महंगाई बढ़ी है और लगातार बढ़ रही है, उससे राहत के लिए इस बजट में कुछ भी नहीं है. इस बजट से गांवों में मायूसी है. जो युवक इस उम्मीद में बैठा था कि उसे नौकरी मिल जाएगी और रोजगार आंकड़ों में दिख रहा है कि रोजगार और रोजगार दिया गया है, लेकिन फिर भी गांव में बड़ी संख्या में युवाओं के पास जमीन पर रोजगार नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.