पालघर में बॉयलर फटने से 3 की मौत, 8 लोग घायल

0 107

मुंबई: महाराष्ट्र के पालघर जिले में बुधवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ, जहां एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 8 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घटना के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और वहां फंसे लोगों को बाहर निकाला। अभी तक घटना की वजह पता नहीं लग पाई है। फिलहाल पालघर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। साथ ही स्थानीय प्रशासन गंभीर रूप से घायल मरीजों की हालत पर नजर बनाए हुए है।

जानकारी के मुताबिक पालघर जिले के वसई इलाके में एक फैक्ट्री है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने का काम किया जाता है। बुधवार को अचानक से उसके बॉयलर में विस्फोट हो गया। आनन-फानन में फायर ब्रिगेड और स्थानीय प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई। जब तक बचाव अभियान शुरू हुआ, तब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी थी। इसके अलावा 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। जिनको नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस घटना से फैक्ट्री को भी काफी नुकसान हुआ है, जिसका आंकलन किया जा रहा।

आपको बता दें कि इससे पहले 25 सितंबर को महाराष्ट्र के अमरावती स्थित सरकारी जिला महिला अस्पताल के नवजात शिशु के अति दक्षता विभाग ( SNCU) में आग लग गई थी। घटना के वक्त वहां पर 35 नवजात एडमिट थे। जिनको वक्त रहते वहां से निकाल लिया गया। बाद में उन्हें शहर के दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया। अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक घटना में कोई घायल नहीं हुआ, बस वार्ड को आग से नुकसान पहुंचा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.