मुरादाबाद में पांच मंजिला मकान में लगी आग, 5 लोग जिंदा जले

0 238

मुरादाबाद। मुरादाबाद के थाना गलशहीद क्षेत्र में गुरुवार रात्रि में पांच मंजिला मकान में भीषण आग लगी। आग लगने की इस घटना में पांच लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। मृतकों में दो महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सार्किट के कारण मकान में आग लगी। मकान में पहले चिंगारी सी उठी, देखते ही देखते आग ने पूरे मकान को चपेट में ले लिया। फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं। घटना के वक्त घर में एक ही परिवार के करीब 12 लोग फंस गए थे, जिसमें से सात लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया। जबकि 5 लोगों की मौत हो गई। घटना स्थल पर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल सहित पुलिस व प्रशसनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे इसके बाद जिला अस्पताल पहुंचे।

थाना गलशहीद क्षेत्र में लगड़े की पुलिया स्थित इरशाद का पांच मंजिला मकान है। इस मकान में अमरुद्दीन अपने परिवार के साथ तीसरी मंजिल में रहता था। गुरुवार रात्रि साढ़े आठ से नौ बजे के बीच अचानक मकान की तीसरी मंजिल पर बिजली के बोर्ड में शार्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पांच मंजिला पूरे मकान को चपेट में ले लिया। आग की सूचना पर आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों मौके पर पहुंची। आग लगने से बिल्डिंग के अंदर मौजूद पांच लोगों की मौत हो गई, जिसमें दो महिलाएं और दो बच्चे भी शामिल हैं। जबकि सात लोगों को रेस्क्यू कर बचा लिया गया। बिल्डिंग में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है और बचाव व राहत कार्य जारी है। बिल्डिंग में आग कैसे लगी, इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.