पाकिस्तान में बारातियों से भरी नाव डूबने से 50 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा थे सवार

0 162

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में रहीम यार खान से लगभग 65 किलोमीटर दूर माचके के पास सिंधु नदी में बारातियों से भरी एक नाव के पलटने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 50 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। नाव में 100 से अधिक लोग सवार बताए जा रहे थे। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स है कि कुछ लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी बचने की संभावना अब न के बराबर हैं। घटना सोमवार की बताई जा रही है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जिला प्रशासन के प्रवक्ता काशिफ निसार गिल ने कहा कि जीवित बचे लोगों के मिलने की कोई संभावना नहीं है क्योंकि घटना को हुए 48 घंटे से अधिक समय बीत चुका है। गिल ने कहा कि जीवित बचे लोगों में अधिकांश पुरुष शामिल थे जो किनारे पर तैरने में कामयाब रहे।

‘डॉन’ की खबर के मुताबिक हादसा सोमवार को उस समय हुआ जब एक शादी की पार्टी दो नावों से खोरे गांव से माचके लौट रही थी। दूल्हे के एक चचेरे भाई ने कहा, “नावों में से एक ओवरलोड हो गई और उसके पतवार में से एक के गिरने के बाद पलट गई, परिवार की ज्यादातर महिलाएं और बच्चे डूब गए क्योंकि शुरुआती प्रयासों में केवल पुरुषों को बचाया गया था।”

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, सोलंगी परिवार के एक ही परिवार के लगभग आठ सदस्य अपने रिश्तेदारों के साथ दुर्घटना में डूब गए। मृतकों के शवों को सिंध के माचके के पास उनके पैतृक गांव हुसैन बख्श सोलंगी में पैतृक कब्रिस्तान में दफनाया गया है। कबीले के प्रमुख सरदार अब्बास खान सोलंगी ने दो बच्चों और एक महिला सहित 26 लोगों को अंतिम विदाई दी गई। सोलंगी ने सिंध और पंजाब (जहां घटना हुई) सरकारों से मुआवजे की मांग की, क्योंकि उन्होंने उन पर लोगों को नदी पार करने के लिए पुरानी लकड़ी की नावों का उपयोग करने के लिए मजबूर करने वाले क्षेत्र में पुलों का निर्माण करने में विफलता के लिए दोषी ठहराया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.