युवक ने चार साल में की 13 शादी, तलाकशुदा महिलाओं को बनाता था शिकार; ऐसे आया पुलिस गिरफ्त में…

0 271

गुंटूर: बीते चार सालों में 13 महिलाओं से शादी करने वाले एक शख्स को साइबराबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. शख्स की पहचान आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के रहने वाले 35 वर्षीय अदापा शिवशंकर बाबू के रूप में हुई है. शिवशंकर तलाकशुदा महिलाओं से शादी कर उनके पैसे और अन्य कीमती सामान लेकर फरार हो जाता था. आरोपी उन अमीर महिलाओं को निशाना बना रहा था, जो तलाकशुदा थीं और मैट्रिमोनियल साइट्स पर जीवनसाथी की तलाश कर रहीं थी. महिलाओं को भरोसा दिलाने के लिए उसने एक फर्जी तलाक का कागजात बनाकर अपने पास रखा हुआ था. साइबराबाद पुलिस कमिश्नरेट के तहत गाचीबोवली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया, जिसके खिलाफ हैदराबाद, राचकोंडा, संगारेड्डी, गुंटूर, विजयवाड़ा और अनंतपुर में मामले दर्ज थे.

पीड़ितों में से एक ने रामचंद्रपुरम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, कि शिवशंकर बाबू ने उससे 25 लाख रुपये नकद और 7 लाख रुपये का सोना लिया था और उसे वापस नहीं कर रहा है. पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. पीड़िता ने बताया था कि शिवशंकर बाबू ने 2021 में एक मैट्रिमोनी साइट के जरिए उससे संपर्क किया था. उसने उसे बताया कि उसके माता-पिता की मृत्यु बहुत पहले हो चुकी है और वह एक नामी फर्म में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करता है. उसका मासिक वेतन 2 लाख रुपये है. उसने उसे बताया कि वह एक तलाकशुदा है और एक योग्य पत्नी की तलाश में है.

बातचीत के बाद पीड़िता के माता-पिता ने उसकी शादी शिवशंकर बाबू से कर दी. उसने उसे अमेरिका ले जाने के बहाने उसके माता-पिता से लगभग 25 लाख रुपये लिए, लेकिन जब कई दिन बीत जाने के बाद भी अमेरिका जाने का कोई प्लान नहीं बनता दिखा, तो उसके माता-पिता ने उससे पैसे वापस देने को कहा. बाबू उसे और उसके माता-पिता से बचने की कोशिश करने लगा. जिसके बाद रामचंद्रपुरम पुलिस से संपर्क किया गया. पुलिस ने जब बाबू को पूछताछ के लिए थाने बुलाया तो वह यह जानकर चौंक गई कि वह पहले से शादीशुदा है. आरोपी एक महिला के साथ थाने आया था, जो उसके पक्ष में खड़ी थी और उसने पुलिस से कहा कि वह पैसे वापस कर देगा.

पीड़िता ने दूसरी महिला से गुपचुप तरीके से मुलाकात की और उसके बारे में पूछताछ की. बाद में, उन्हें उसी कॉलोनी की एक अन्य महिला के बारे में पता चला, जिसकी शादी भी बाबू से हुई थी. वह पीड़ितों को यह कहकर धोखा दे रहा था कि वह दिन की शिफ्ट और रात की शिफ्ट में जा रहा है और उनमें से प्रत्येक के साथ समय बिता रहा था. बाबू ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया। उसने दावा किया कि उसने किसी से पैसे नहीं लिए.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.